×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

जॉर्डन से फिलिस्तीन पहुंचे PM मोदी, राष्ट्रपति अब्बास से होगी मुलाकात

Rishi
Published on: 10 Feb 2018 10:00 AM GMT
जॉर्डन से फिलिस्तीन पहुंचे PM मोदी, राष्ट्रपति अब्बास से होगी मुलाकात
X
दुबई: PM मोदी बोले- 'आधार' के जरिए 8 अरब डालर बचाए सरकार ने

रमल्लाह : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां पहुंचे और इसके साथ ही फिलिस्तीन का दौरा करने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए। जॉर्डन की राजधानी अम्मान से एक हेलीकॉप्टर के जरिए रमल्लाह पहुंचने के बाद फिलिस्तीनी समकक्ष रामी हमदल्लाह ने मोदी की अगवानी की।

मोदी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत करेंगे, जिसके बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

ये भी देखें :मोदी की ऐतिहासिक गल्फ यात्रा पर लगी हैं दुनिया की निगाहें

2015 में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मोदी और अब्बास की मुलाकात के बाद यह दोनों नेताओं की चौथी मुलाकात होगी। इससे पहले उसी साल के अंत में पेरिस जलवायु सम्मेलन और पिछले साल अब्बास के भारत दौरे के दौरान दोनों नेता मिले थे।

यह यात्रा भारत की विदेश नीति की स्थिति की पुष्टि करेगी। दरअसल इस यात्रा के जरिए यह दर्शाया जा रहा है कि भारत एक देश के साथ उसके संबंधों और किसी तीसरे देश के साथ अपने संबंधों को लेकर स्वतंत्र है। पिछले साल जुलाई में मोदी ने सिर्फ इजरायल का दौरा किया था।

मोदी के पश्चिम एशिया के तीन देशों के दौरे का पहला पड़ाव फिलिस्तीन है, जिसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात और ओमान जाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story