×

PM Modi Joe Biden Meeting: पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन की बैठक खत्म, पीएम मोदी बोले- भारत-अमेरिका के लिए यह दशक बेहद अहम

PM Modi Joe Biden Meeting: अमेरिका में पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक 57 मिनट चली जो अब समाप्त हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 24 Sep 2021 3:26 PM GMT (Updated on: 24 Sep 2021 5:01 PM GMT)
PM Modis bilateral meeting with President Biden begins
X

पीएम मोदी की राष्ट्रपति बाइडेन साथ द्विपक्षीय बैठक शुरू (फोटो : सोशल मीडिया )

PM Modi Joe Biden Meeting : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के रिश्तों, कोरोना महामारी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोनों की ये बैठक 57 मिनट चली । पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बैठक के दौरान कहां कि ये दशक भारत और अमेरिका के लिए काफी अहम् होने वाला है।

बैठक के दौरान नरेंद्र मोदी ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किए जाने पर राष्ट्रपति जो बाइडेन का आभार जताया। उन्होंने कहां कि अमेरिका के विकास के लिए भारत के टैलेंट की भूमिका अहम रही है। उन्होंने आगे कहां कि भारत और अमेरिका में ट्रस्टीशिप की भावना एक जैसी है।

बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया था ये ट्वीट

इस बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि...'आज सुबह मैं व्हाइट हाउस में द्विपक्षीय बैठक के लिए पीएम मोदी की मेजबानी कर रहा हूं। मैं दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने, एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को बनाए रखने और COVID-19 से लेकर जलवायु परिवर्तन तक हर चीज पर बाचतीत के लिए तत्पर हूं।

दोनों देशों के नेताओं की पहली मुलाकात

बता दें नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका में हैं। आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे का दूसरा दिन है। आज का दिन काफी अहम् होगा क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बैठक की, बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी से आमने सामने ये उनकी पहली मुलाकात रही जो काफी ख़ास थी।

बैठक में कोविड-19 और जलवायु परिवर्तन से मुकाबला, आर्थिक सहयोग व अफगानिस्तान सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर सकते है। वॉशिंगटन में होने वाली क्वाड बैठक में भारत के पीएम मोदी अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं से मुलाक़ात करने जा रहे हैं ।


Live Updates

  • 24 Sep 2021 3:58 PM GMT

    पीएम मोदी बोले - भारत अमेरिका संबंधों को लेकर आपका विजन प्रेरक

    पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की तारीफ करते हुए कहां भारत-अमेरिका के रिश्ते विजन प्रेरक है। साल 2014 में और 2016 में मुझे आपसे विस्तार से बात करने का मौका मिला था।

  • 24 Sep 2021 3:35 PM GMT

    व्हाइट हाउस में चल रही है पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक । पहली तस्वीर आई सामने । दोनों देशों के नेता बैठक के दौरान मास्क लगाए नज़र आए।

    पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक (फोटो : सोशल मीडिया )

    पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक (फोटो : सोशल मीडिया )


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story