कश्मीर पर हुआ खुलासा : PoK को लेकर चिंतित है PAK, बिलावल भुट्टो ने दिया बयान

कश्मीर मुद्दे पर हाल ही में चीन ने पाकिस्तान का साथ दिया था। वह यह मामला यूएन की सुरक्षा परिषद तक लेकर गया, जहां बंद दरवाजे में इस मुद्दे में चर्चा भी हुई लेकिन इसका निष्कर्ष भारत के पक्ष में आया।

कश्मीर पर हुआ खुलासा : PoK को लेकर चिंतित है PAK, बिलावल भुट्टो ने दिया बयान

कश्मीर पर हुआ खुलासा : PoK को लेकर चिंतित है PAK, बिलावल भुट्टो ने दिया बयान

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 कमजोर कर दिया गया है। 5 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया था। मगर पाकिस्तान तब से काफी बौखलाया हुआ है। वह लगातार तमाम देशों से मदद की गुहार लगा रहा है लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

यह भी पढ़ें: जरूरी ज्ञान! अगर महिला करेगी जबरदस्ती, तो ये रेप है या नहीं?

वहीं, अब कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो का बयान आया है। यह बयान काफी चौंकने वाला है। पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो का कहना है कि पाकिस्तान इस बात से चिंतित नहीं है कि आर्टिकल 370 से क्या असर पड़ेगा?

यह भी पढ़ें: रायबरेली: प्रियंका गांधी रेलकोच फैक्ट्री से भुएमऊ गेस्ट हाउस के लिए रवाना

पाकिस्तान को इस बात की चिंता है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का क्या होगा? दरअसल, जब से जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा है, तब से पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि  पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का क्या होगा। मंगलवार को बिलावल भुट्टो ने कहा कि पहले हम कश्मीर की बात करते थे, अब हम योजना बना रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचाया जाए।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी वाड्रा धरना दे रहे कर्मचारियों के साथ, देखें ये तस्वीरें

बता दें, इस मुद्दे पर हाल ही में चीन ने पाकिस्तान का साथ दिया था। वह यह मामला यूएन की सुरक्षा परिषद तक लेकर गया, जहां बंद दरवाजे में इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई लेकिन इसका निष्कर्ष भारत के पक्ष में आया। इस मुद्दे पर अधिकांश देशों का कहना है कि यह द्विपक्षीय मामला है, जिसे भारत और पाकिस्तान को मिलकर सुलझाना चाहिए।