×

हमारे नेता इनसे तो अच्छे हैं ! ब्रिटिश संसद में हर दिन खोली जाती हैं पोर्न वेबसाइटें

Rishi
Published on: 8 Jan 2018 11:14 AM GMT
हमारे नेता इनसे तो अच्छे हैं ! ब्रिटिश संसद में हर दिन खोली जाती हैं पोर्न वेबसाइटें
X

लंदन : ब्रिटेन की संसद में पिछले साल जून के आम चुनाव के बाद से पोर्नोग्राफिक वेबसाइटों को देखने की 24,000 से ज्यादा बार कोशिशें की गईं। यह आंकड़ा आधिकारिक तौर पर जारी किया गया है। द गार्जियन की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया, "संसद के नेटवर्क से जुड़े कंप्यूटर और अन्य डिवाइसों पर साल 2017 के जून से अक्टूबर के बीच पोर्नसाइट देखने की कुल 24,473 बार कोशिशें की गईं, इसका मतलब रोजाना औसतन 160 बार इसे देखने की कोशिशें हुईं।"

ये भी देखें :पोर्नोग्राफी और फर्जी ख़बरों पर ये हुए सख्त, लेकिन हम कब तक करेंगे इंतजार

यह खबर वेस्टमिंस्टर (संसद भवन) में हुए सेक्स स्कैंडल के बाद आई है, जिसमें प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने करीबी सहयोगियों में से एक डेमियन ग्रीन को हटा दिया था, जब पुलिस को वर्ष 2008 में उनके संसदीय कार्यालय के कंप्यूटरों में मिली पोर्नोग्राफी के बारे में उन्होंने भ्रामक जानकारी दी थी।

ये आंकड़े सूचना की आजादी (एफओआई) के अनुरोध के बाद जारी किए गए हैं। संसदीय अधिकारियों का कहना है कि पोर्नोग्राफी देखने की ज्यादातर कोशिश नाकाम रही।

द गार्जियन की रिपोर्ट में कहा गया कि साल 2017 के जनवरी और फरवरी का आंकड़ा संसदीय अधिकारियों ने प्रौद्योगिकी में बदलाव और जिस तरीके से डेटा रखा गया था, उसमें बदलाव के कारण मुहैया नहीं करा पाए।

हालांकि आंकड़ों से पता चलता है कि साल 2017 में मार्च से अक्टूबर के बीच पोर्न देखने की कुल 30,876 बार कोशिशें की गईं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story