×

Big News: इराक में प्रधानमंत्री आवास पर ड्रोन अटैक, मुस्तफा अल-कदीमी हुए घायल

Pradhanmantri Awas Par Hamla: रविवार तड़के सुबह इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के आवास पर ड्रोन हमला किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 7 Nov 2021 2:37 AM GMT
Big News: इराक में प्रधानमंत्री आवास पर ड्रोन अटैक, मुस्तफा अल-कदीमी हुए घायल
X

प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pradhanmantri Awas Par Hamla: इराक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर आज यानी रविवार तड़के सुबह प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के आवास पर ड्रोन हमला (Drone Attack At PM Mustafa al-Kadhimi's Residence) किया गया है। बगदाद (Baghdad) में हुए इस हमले से प्रधानमंत्री घायल हो गए हैं। इसके साथ ही खबर है कि घटना में कम से कम 5 लोगों को चोटें आई हैं। हालांकि घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि हमले में मुस्तफा अल-कदीमी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ड्रोन में लदे विस्‍फोटक के जरिए आवास पर हमले को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि रविवार तड़के यह ड्रोन हमला प्रधानमंत्री की हत्या करने के लिए किया गया था। हालांकि इस घटना से प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (PM Mustafa al-Kadhimi) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन कुछ चोटें आने की बात कही गई है। वहीं, इस घटना के बाद प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने ट्वीट (PM Mustafa al-Kadhimi Tweet) करते हुए बताया कि वह घटना के बाद ठीक हैं।

घर पर ही मौजूद थे पीएम

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त मुस्‍तफा अल कदीमी (Mustafa Al Kadhimi) के घर पर हमला हुआ, उस ससय वह घर पर ही मौजूद थे। उनकी हत्या के इरादे से आवास पर ड्रोन अटैक किया गया। लेकिन इराकी सेना ने इसे एक नाकामयाब हमला करार दिया है।

सुरक्षित स्थान पर ले जाए गए प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री आवास पर हुए इस हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और मुस्तफा अल-कदीमी को फौरन एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। इराकी प्रधानमंत्री ने देश के लिए शांति और संयम बरतने का आह्वान किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story