TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

लेबर पेन होने पर साइकिल चलाते अस्‍पताल पहुंच गई ये मंत्री, फिर हुआ ऐसा...

Aditya Mishra
Published on: 20 Aug 2018 10:22 AM GMT
लेबर पेन होने पर साइकिल चलाते अस्‍पताल पहुंच गई ये मंत्री, फिर हुआ ऐसा...
X

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की मंत्री जुली ऐने जेंटर एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है। इस पर वह अपने होने वाले पहले बच्चे को लेकर सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि वह लेबर पेन होने पर बच्चे को जन्म देने के लिए साइकिल चलाते हुए अस्पताल पहुंच गई। जिसके बाद डाक्टरों ने उन्हें एडमिट कर लिया है। उनकी डिलीवरी होना अभी बाकी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की है।

ये है पूरा मामला

ग्रीन पार्टी से सांसद ऐने जेंटर एक साइकलिस्ट भी हैं। प्रसव के लिए वह अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित ऑकलैंड सिटी अस्पताल तक साइकिल चलाते हुए पहुंच गई। वहां से अपने मोबाइल से तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, 'मैंने और मेरे जीवनसाथी ने साइकिल से जाने का फैसला लिया क्योंकि कार में सहयोगियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी। इसलिए मैंने साइकिल से अस्पताल जाने का फैसला किया। इससे मेरा मूड भी बहुत बढ़िया हो गया।' उन्हें 42 हफ्ते का गर्भ है। उनकी पार्टी के एक सहयोगी ने बताया कि अभी तक उन्होंने बच्चे को जन्म नहीं दिया है।

न्यूजीलैंड की पीएम तोड़ चुकी है ऐसे कई रेकॉर्ड

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने भी पीएम रहते हुए कई रेकॉर्ड तोड़े हैं और प्रधानमंत्री के तौर पर कई मिसालें कायम की हैं। वह दुनिया की ऐसी दूसरी राष्ट्राध्यक्ष हैं, जिन्होंने पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म दिया था। जैसिंडा ने 6 सप्ताह की पैरेंटल लीव ली थी और फिर नवजात बच्चे के साथ लौट पदभार संभाला था। अब न्यूजीलैंड की मंत्री मिसाल कायम करते हुए साइकिल चलाकर बच्चे को जन्म देने के लिए अस्पताल पहुंची है।

जेंटर कैबिनेट की दूसरी ऐसी मेंबर

जूली ऐने जेंटर ने अपनी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। पीएम जैसिंडा अर्डर्न के बाद वह कैबिनेट की ऐसी दूसरी मेंबर हैं, जिन्होंने कार्यकाल के दौरान बच्चे को जन्म देने वाली है। 38 साल की जेंटर ने 10 अगस्त को सोशल मीडिया पर लिखा था, 'वह 40 सप्ताह और 4 दिन की गर्भवती हैं और बच्चे के जन्म का इंतजार कर रही हैं।' बच्चे के जन्म के बाद वह तीन महीने की पैरेंटल लेने वाली हैं।

ये भी पढ़ें...अजब गजब: मिलिए 2 साल के स्‍टंटबाज से, 7 माह से दिखा रहा करतब

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story