×

दुर्व्यवहार के आरोपों में ट्रंप के शीर्ष सहयोगी ने दिया इस्तीफा

raghvendra
Published on: 9 Feb 2018 8:45 AM GMT
दुर्व्यवहार के आरोपों में ट्रंप के शीर्ष सहयोगी ने दिया इस्तीफा
X

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहयोगी व व्हाइट हाउस के स्टाफ सेक्रेटरी रॉब पोर्टर ने अपनी दो पूर्व पत्नियों के दुव्र्यवहार के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। सीएनएन के मुताबिक पोर्टर ने बुधवार को इस्तीफे के मद्देनजर जारी बयान में इन आरोपों से इनकार किया।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि हालांकि ये आरोप पूरी तरह से झूठे हैं। उन्होंने कहा कि मैं इन झूठे दावों को लेकर पारदर्शी और ईमानदार रहा हूं, लेकिन मैं इस तरह के झूठे आरोपों पर सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहूंगा। व्हाइट हाउस के अधिकारी ने बताया कि पोर्टर ने व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली और अन्य की आपत्तियों के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें... सरकारी पुलिस के पास वक्त नहीं, ‘प्राइवेट पुलिस’ ने पकड़े 400 अपराधी

वैसे केली ने कहा कि रॉब पॉर्टर ईमानदार और निष्ठावान पुरुष हैं और मैं उनके बारे में जितनी भी अच्छी चीजें कहूं, वे कम ही होंगी। वह एक दोस्त हैं, विश्वासपात्र हैं और एक विश्वसनीय पेशेवर हैं। मैं उनके साथ काम करके खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं।

सीएनएन के मुताबिक डेली मेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में सबसे पहले इन आरोपों पर रिपोर्ट फाइल की थी कि पोर्टर व्हाइट हाउस की संचार निदेशक होप हिक्स को डेट कर रहे हैं। दोनों के इन संबंधों से वाकिफ कई लोगों ने ऐसा कहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि अभी व्हाइट हाउस में उनके आखिरी दिन को लेकर कुछ भी निर्धारित नहीं है। पोर्टर को ट्रंप का काफी करीबी माना जाता है।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story