×

नीलाम हुई प्रिंसेस डायना की कार, सगाई में प्रिंस चार्ल्स से मिला था गिफ्ट, जानें कितने करोड़ में हुई

तस्वीरों में आप जो यह कार देख रहे हैं यह कोई आम कार नहीं है, इसकी कीमत की अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से बात की जाए तो यह करीब 1 करोड़ 25 लाख 87 हजार और 718 रुपए है। दरअसल, यह कार प्रिंसेज ऑफ वेल्स और प्रिंस चार्ल्स की दिवंगत पत्नी डायना की फोर्ड एस्कॉर्ट कार है। जो 50 हजार पौंड में बिकी है। अमेरिकी डॉलर में तुलना करें तो यह कार करीब 69,200 डॉलर में नीलाम हुई है। इस कार को दक्षिण अमेरिकी म्यूजियम ने खरीदा है।

Priya Panwar
Newstrack Priya Panwar
Published on: 2 July 2021 2:18 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 2:27 AM GMT)
नीलाम हुई प्रिंसेस डायना की कार, सगाई में प्रिंस चार्ल्स से मिला था गिफ्ट, जानें कितने करोड़ में हुई
X

कानई दिल्ली. तस्वीरों में आप जो यह कार देख रहे हैं यह कोई आम कार नहीं है, इसकी कीमत की अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से बात की जाए तो यह करीब 1 करोड़ 25 लाख 87 हजार और 718 रुपए है। दरअसल, यह कार प्रिंसेज ऑफ वेल्स और प्रिंस चार्ल्स की दिवंगत पत्नी डायना की फोर्ड एस्कॉर्ट कार है। जो 50 हजार पौंड में बिकी है। अमेरिकी डॉलर में तुलना करें तो यह कार करीब 69,200 डॉलर में नीलाम हुई है। इस कार को दक्षिण अमेरिकी म्यूजियम ने खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को प्रिंसेज ऑफ वेल्स को शादी से दो महीने पहले इंगेजमेंट के दौरान प्रिंस चार्ल्स ने गिफ्ट किया था। प्रिंसेज डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादी 1981 में लंदन के सेंट कैथड्रल में हुई थी।

कार की फाइल फोटो, कार पर ब्रिटिश नंबर की प्लेट लगी है

जैसा की आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि प्रिंसेस डायना की इस कार में अभी भी ब्रिटिश नंबर प्लेट लगी है और इस पर WEV 297W नंबर लिखा है। कहा जा रहा है कि इस कार के 30 से 40 हजार पौंड में बिकने की उम्मीद थी, लेकिन यह इससे कई गुना ज्यादा दामों में बिकी। सबसे पहले 1982 में इस कार की नीलामी लगाई गई थी. एक एंटिक डीलर ने इस कार को 6000 पौंड में खरीदी थी. इसके बाद यह कार एक टेलीफोन बोलीकर्ता ने 52,640 पौंड में खरीदी. इसमें सेल्स टैक्स और बायर की प्रीमियम भी शामिल थी.

डायना की फाइल फोटो

गोरतलब है कि डायना की मौत महज 36 साल की उम्र में ही हो गई थी। वह फोटोग्राफरों से बचने के लिए एक लंबी सुरंग में बहुत तेज गति से कार चला रही थीं, यह घटना 1997 की है।

Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story