×

घोस्ट विमान दुर्घटनाग्रस्तः उड़ान भरने के बाद हो गया था लापता, घंटों भरता रहा उड़ान

Ghost Plane Crash: पूरे यूरोप में उड़ान भरता रहा क्योंकि हवाई यातायात नियंत्रकों से उसका संपर्क टूट गया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 5 Sep 2022 4:01 AM GMT
private Ghost Plane Crashes
X

private Ghost Plane Crashes (photo: social media ) 

Ghost Plane Crash: उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद घोस्ट विमान के रूप में चर्चित हुए विमान का दुखद अंत हो गया रविवार को लातविया में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने कहा कि एक निजी जेट चार लोगों को ले जा रहा था जिसे जर्मनी में उतरना था, लेकिन वह पूरे यूरोप में उड़ान भरता रहा क्योंकि हवाई यातायात नियंत्रकों से उसका संपर्क टूट गया था। अंततः रविवार को विमान लातविया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

लातवियाई नागरिक उड्डयन एजेंसी ने एक बयान में कहा, "जेट स्पेन और कोलोन के बीच उड़ान भर रहा था, लेकिन उसका रास्ता बदल गया, विमान का चालक दल हवाई यातायात नियंत्रक से संपर्क करने में असफल रहा।

स्वीडिश खोज और बचाव अभियान के नेता लार्स एंटोन्सन समाचार एजेंसी को बताया कि जर्मनी, डेनमार्क और स्वीडन के लड़ाकू विमानों ने हवा में चालक दल के साथ संपर्क बनाने की कोशिश करने की पूरी कोशिश की गई क्योंकि ऑस्ट्रियाई-पंजीकृत विमान उत्तरी यूरोप में उड़ान भर रहा था, लेकिन उन्होंने किसी को नहीं देखा।

विमान, सेसना 551, बाल्टिक सागर में स्वीडिश हवाई क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भरता है और रात 8:00 बजे (1800 GMT) से ठीक पहले वेंटस्पिल्स के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है। विमान ने लातवियाई तट के करीब पहुंचने तक अपेक्षाकृत तेजी से उड़ान भरी, लेकिन इसके बाद यह तेजी से ऊंचाई में खो गया। यह विमान उड़ान भरता रहा लेकिन किसी को नजर नहीं आया। इससे संपर्क करने के सारे प्रयास किये गए जो कि असफल रहे। विमान के चालक दल के साथ क्या हुआ। किस वजह से उनका संपर्क टूटा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है। फिलहाल विमान में सवार लोगों में से किसी के जीवित बचने की संभावना कम है। राहत अभियान काफी बड़े क्षेत्र में चलाया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story