×

ट्रंप के खिलाफ अमेरिका में तीसरे दिन भी प्रदर्शन, विरोध जताने वाले एक की हत्या

By
Published on: 12 Nov 2016 6:28 PM GMT
ट्रंप के खिलाफ अमेरिका में तीसरे दिन भी प्रदर्शन, विरोध जताने वाले एक की हत्या
X

मियामीः अमेरिका में डोनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद से उनके खिलाफ लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी रहे। पोर्टलैंड, ऑरेगॉन जैसे शहरों में हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे। पोर्टलैंड में एक ट्रंप विरोधी की हत्या भी की गई। उधर, ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रोफेसर एलन लिचमैन के मुताबिक ट्रंप को महाभियोग का भी सामना करना पड़ेगा और उनकी जगह कोई दूसरा राष्ट्रपति बनेगा।

ट्रंप विरोधी की हत्या

खबरों के मुताबिक पोर्टलैंड के मॉरिसन ब्रिज पर प्रदर्शनकारी थे। ये सभी शरणार्थियों, मुसलमानों और महिलाओं के खिलाफ ट्रंप की राय का विरोध कर रहे थे। इसी बीच, एक प्रदर्शनकारी की गाड़ी बेकाबू हो गई और उसे कुछ लोग गोली मारकर फरार हो गए। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।

और कहां हुए प्रदर्शन?

राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने वाली हिलेरी क्लिंटन की अपीलों के बावजूद ट्रंप विरोधी प्रदर्शन जारी हैं। ट्रंप की जीत के बाद गुरुवार से ही लोग विरोध में सड़कों पर उतर रहे हैं। शनिवार को लॉस एंजेलेस में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ट्रैफिक जाम कर दिया और ट्रंप विरोधी नारे लगाए। मियामी में भी ऐसा ही हुआ। न्यूयॉर्क में वॉशिंगटन स्क्वॉयर पार्क और ट्रंप टावर के पास प्रदर्शन किए गए।

ट्रंप ने मीडिया को दोषी बताया

डोनल्ड ट्रंप ने इन सबके पीछे मीडिया का हाथ बताया है। ट्रंप के मुताबिक मीडिया ने पेशेवर विरोध करने वालों को भड़काया और ये गलत है।ट्रंप इससे पहले भी विरोध करने वालों को खरी-खोटी सुना चुके हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने विरोध को लोकतंत्र का हिस्सा भी बताया था।

Next Story