×

क्या बात कर रहे हो ! पब्लिक टॉयलेट में लगवा दिया फेस स्कैनर...3 सेकेंड में मिलेगा पेपर

Rishi
Published on: 9 April 2017 9:04 AM GMT
क्या बात कर रहे हो ! पब्लिक टॉयलेट में लगवा दिया फेस स्कैनर...3 सेकेंड में मिलेगा पेपर
X

बीजिंग : चीन में कब क्या हो जाए ये किसी को नहीं पता होता। वहां के बारे में कहा जाता है कि भगवान को भी पता नहीं होता की अब वहां क्या होने वाला है। वैसे आपको बता दें, वहां कोई भगवान को नहीं मानता। इस बार बीजिंग में एक पब्लिक टॉयलेट में फेस स्कैनर लगा दिए गए हैं। अब उनको ही टॉयलेट पेपर मिलेगा जो फेस स्कैनर का प्रयोग करेंगे। टॉयलेट संचालित करने वालों का आरोप है, कि पिछले कुछ समय से बड़ी मात्रा में टॉयलेट पेपर चोरी हो रहे थे, इसलिए हमने ऐसा निर्णय लिया है।

ये भी देखें : कृपया अफवाहों पर ना दें ध्यान, वर्ना BJP के इन कार्यकर्ताओं की तरह शर्मिंदा होना पड़ेगा

नई व्यवस्था में जिसे भी टॉयलेट पेपर चाहिए होगा उसे फेस स्कैनर के सामने 3 सेकेंड तक खड़ा होना होगा, तभी उसे पेपर मिलेगा। इसके बाद अगली बार 9 मिनट का समय लगेगा।

इसके बाद इस योजना का विरोध आरंभ हो गया है। लोग इसे निजता में दखल मान रहे हैं। उन्हें लगता है कि किसी को भी हक़ नहीं है की वो ये जान सके हम कितनी बात टॉयलेट जाते हैं। वहीँ कई मामले ऐसे भी सामने आए, जहाँ किसी का पेट ख़राब था और पेपर एक मिनट या अधिक देर से निकला, कुछ के कपड़े भी ख़राब हुए हैं।

आपको बता दें, बीजिंग दुनिया का एकलौता शहर है जहाँ 46000 कैमरे लगे हुए हैं। शहर में होने वाली हर एक हरकत रिकार्ड होती है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story