×

भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान, इमरान बोले- शांति का एक मौका दें PM मोदी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद से पूरे देश में गुस्से और आक्रोश का माहौल है। साथ ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपना हुआ है। भारत के सख्त रुख से पाकिस्तान सहम गया है और नई दिल्ली से शांति लाने का मौका देने की गुजारिश कर रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Feb 2019 4:37 AM GMT
भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान, इमरान बोले- शांति का एक मौका दें PM मोदी
X

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद से पूरे देश में गुस्से और आक्रोश का माहौल है। साथ ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुख अपना हुआ है। भारत के सख्त रुख से पाकिस्तान सहम गया है और नई दिल्ली से शांति लाने का मौका देने की गुजारिश कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति लाने को एक मौका देने की बात कही और उन्हें यकीन दिलाया कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे। इमरान ने कहा कि अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी उपलब्ध कराता है तो इस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें.....मेरठ: गंगानगर इलाके में बदमाशों ने मारी सेना के जवान को गोली, FIR दर्ज

इमरान खान का यह बयान राजस्थान में मोदी की उस रैली के बाद आया है जिसमें पीएम ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिए हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा। यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है।

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद खान को बधाई देने के लिए फोन पर उनके साथ हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, मैने उनसे (इमरान) कहा था कि आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें। इस पर खान ने मुझसे कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त है।'

यह भी पढ़ें.....ग्रेड-पे और अन्य मांगों को लेकर एक लाख जूनियर इंजीनियर्स करेंगे आंदोलन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे। इमरान ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए। इससे पहले 19 फरवरी को इमरान ने भारत को आश्वस्त किया था कि वह पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिसे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था।

इमरान ने कहा कि अगर भारत कार्रवाई के योग्य खुफिया जानकारी साझा करता है तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा। हालांकि उन्होंने बदले की भावना से कोई जवाबी कार्रवाई शुरू करने के खिलाफ भारत को चुनौती दी। बहरहाल भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है।

यह भी पढ़ें.....हम छोटे दलों के साथ सत्ता परिवर्तन करेंगे, फिर व्यवस्था परिवर्तन: शिवपाल

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story