TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

पाकिस्तान में फिर पंजाबियों पर हमला, बलूचिस्तान में 7 मजदूरों की हत्या

Pakistan: हमले में सात मजदूरों की मौत हो गई। साथ ही एक बुरी तरह जख्मी हो गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Sep 2024 2:26 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 3:04 AM GMT)
Pakistan News
X

Pakistan News (Pic: Social Media)

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पंजाबियों पर हमला किया गया। पंजगुर जिलें में कल यानी शनिवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की। इस हमले में सात मजदूरों की मौत हो गई। साथ ही एक गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के मुताबिक जिन मजदूरों पर हमला किया गया उनमें से सभी पंजाबी थे। स्थानीय पुलिस के मुताबिक हमले में घायल मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही मृतकों के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही यह भी जानकारी सामने आ रही है कि हमले की तैयारी पहले से की जा रही थी।

पीएम और सीएम ने जताया शोक

इस घटना को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शोक जताया है। उन्होंने हत्या की निंदा की है। साथ ही पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री के अलावा बलूचिस्तान के सीएम मीर सरफराज बुगती ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना को लेकर आक्रोश जाहिर किया। सीएम ने कहा कि इस तरह की हिंसा स्वीकार नहीं की जा सकती। हमारे समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और मृतक मजदूरों के परिवार को इंसाफ मिल सके।

पहले भी हो चुके हैं हमले

इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि बलूचिस्तान में अलगाववादी समूह पाकिस्तान सरकार से आजादी के लिए आए दिन पंजाबियों को निशाना बनाती रहती है। इससे पहले इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बीते अप्रैल के महीने में भी पंजाबियों पर हमला किया गया था। इस हमले में नौ लोगों को हत्या कर दी गई थी। हत्या से पहले उनका बस से अपहरण किया गया। इस घटना के बाद भी पाकिस्तान में पंजाबियों को निशाना बनाया जाता रहा। मई के महीने में सात नाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अब तक सरकार की तरफ से कोई सुरक्षा के कदम नहीं उठाए गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story