×

Qatar ka Kanoon: अब सिंगल्स ने किया सेक्स तो होगी 7 साल की जेल, पढ़ें ये कानून

Qatar ka Kanoon: FIFA World Cup के आयोजन के मद्देनजर सरकार ने वन नाइट स्टैंड करने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कतर में पहले से ही सिंगल्स के सेक्स करने पर 7 साल तक की सजा का प्रावधान है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 Jun 2022 1:46 PM GMT
Sex Ban in Qatar
X

Sex Ban in Qatar (Image Credit : Social Media)

Qatar ka Kanoon: FIFA World Cup इस बार नवंबर महीने में कतर (Qatar) में आयोजित हो रहा है। मगर इस बार फुटबॉल विश्व कप देखने कतर आ रहे सिंगल लोगों को कई कड़े नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। बता दें कतर में पति-पत्नी के अलावा किसी भी अन्य महिला या पुरुष के साथ किसी को भी शारीरिक संबंध बनाने की अनुमति नहीं है। कतर सरकार लंबे वक्त से सेक्स को लेकर कड़े नियमों का पालन करवा रही है। अब इस बार फीफा वर्ल्ड कप का मेजबानी कतर कर रहा है जिसके कारण यहां आ रहे सिंगल्स को भी इन कड़े नियमों का पालन करना होगा। यदि कोई भी सिंगल सेक्स करते पकड़ा जाता है तो कतर पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

सात साल तक की हो सकती है जेल

फुटबॉल विश्वकप को देखते हुए कतर सरकार ने फुटबॉल फैंस को यह सख्त चेतावनी दी है कि अगर अगर कोई भी सिंगल वन नाइट स्टैंड (One Night Stand) में लिप्त पाया गया तो उसे 7 साल तक की सजा हो सकती है। फुटबॉल विश्वकप को देखते हुए कतर पुलिस ने या चेतावनी दी है कि अगर कोई पति पत्नी सेक्स करते हैं तो उनके ऊपर किसी प्रकार का रोक-टोक तो नहीं है। मगर कोई पति पत्नी किसी अन्य साथी के साथ सहमति के बावजूद भी सेक्स करते हैं तो यह गैरकानूनी माना जाएगा। यहां तक की होमोसेक्सुअल रिलेशनशिप में रह रहे कपल पर भी कार्रवाई कर उन्हें 7 साल तक के लिए जेल भेजा जा सकता है।

अलग-अलग सरनेम वाले कपल्स को नहीं मिल रहा है रूम

कतर सरकार की सख्ती के बाद कतर में अलग-अलग सरनेम वाले कपल्स को होटल में कमरा तक नहीं मिल रहा है। बता दें कतर में केवल शादीशुदा लोगों को ही सेक्स करने की अनुमति है, इसके बाहर सेक्स और समलैंगिकता दोनों ही गैरकानूनी माना जाता है। जहां एक और पूरी दुनिया में किसी भी खेल के मैच में जीत के बाद शोर शराबा और पार्टी कर जश्न मनाने की रीत बनी हुई है। वहीं कतर सरकार ने फुटबॉल विश्व कप के दौरान शोर-शराबे वाले पार्टी पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। कतर सरकार के इन फैसलों पर फीफा विश्वकप की कार्यकारी अधिकारी का कहना है कि यह खुले में रोमांच संस्कृति का हिस्सा नहीं है। अगर कोई भी दूसरे देश से आता है तो यहां के नियमों का पालन करना उनके लिए अनिवार्य है। हालांकि हमारे लिए फैंस की सुरक्षा भी सबसे अहम है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story