×

Queen Elizabeth II Death: क्या पहले ही कर दी गई थी महारानी एलिजाबेथ के निधन की भविष्यवाणी

Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद उनकी मृत्यु की तारीख की "भविष्यवाणी" करने वाला ट्वीट वायरल हो रहा है। और ट्वीटर पर इस पर बहस भी छिड़ गई है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 10 Sep 2022 7:07 AM GMT
Queen Elizabeth II Death
X

Queen Elizabeth II Death (image social media)

Queen Elizabeth II Death: महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद उनकी मृत्यु की तारीख की "भविष्यवाणी" करने वाला ट्वीट वायरल हो रहा है। जिसे एक वूडू व्यवसायी द्वारा @orunmilavd हैंडल से 24 अगस्त, 2021 को जारी किया गया था। ट्वीट में (मूल रूप से फ्रेंच में) लिखा है: "द क्वीन 8 सितंबर को इंग्लैंड की मृत्यु होने जा रही है, मैं देख रहा हूं कि यह तारीख उसके ऊपर मँडरा रही है, जादू में विश्वास नहीं करना जारी रखें, आप देखेंगे [sic]।" विशेष रूप से, ट्वीट में "भविष्यवाणी" के लिए एक वर्ष नहीं था। 9 सितंबर को, रानी की मृत्यु के बाद, खाते ने फिर से ट्वीट किया।

"हम कार्य या प्रभाव नहीं डाल सकते हैं, केवल भविष्यवाणी करते हैं, कभी-कभी त्रुटि के अच्छे अंतर के साथ पहले से जानते हैं। वहां मैं समय या कारण [sic] नहीं जान पा रहा था।"जैसे ही यह ट्वीट 15,000 से अधिक लाइक्स के साथ वायरल हुआ, कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं में सिद्धान्तों को लेकर बहस छिड़ गई कि ट्वीट ने ऐसा कैसे किया होगा। एक पत्रकार ने कहा "एक निजी खाता रखें, कई भविष्यवाणियां पोस्ट करें, गलत को हटाएं और सही दिन पर सार्वजनिक करें।

कुछ ने इसे अतीत में फुटबॉल परिणामों के लिए किया है।" एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने एक और स्पष्टीकरण का सुझाव दिया: "लोगों को धोखा देने के लिए कदम - क्रिप्टो "भविष्यवाणियों" पर भी लागू किया जा सकता है: कई निजी खाते बनाएं (अपने स्वयं के डोमेन नाम के साथ आसान) , *@domain.name को अपने ईमेल पर रीडायरेक्ट करें।

ईमेल के माध्यम से ट्विटर पंजीकृत करें), प्रत्येक खाता एक अलग भविष्यवाणी देता है, सही को सार्वजनिक करें।" फिर भी, सटीक भविष्यवाणी के बारे में अभी भी प्रश्न बने हुए थे। लोगों को इस बात पर बहस करते देखा जा सकता है कि अकाउंट ने ट्वीट को कैसे वायरल कर दिया, और इतनी सारी "भविष्यवाणियों" को गढ़ने में उन्हें कितना प्रयास करना पड़ा होगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story