×

अमेरिका ने भारतीय महिलाओं पर जातीय हमला, "मुझे भारतीयों से नफरत है"

Racial Attack on Indian Women: एस्मेराल्डा अप्टन के रूप में पहचानी जाने वाली महिला ने चार भारतीय महिलाओं को पार्किंग में भारतीय होने के नाते परेशान किया और हमला किया।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 26 Aug 2022 3:37 AM GMT
Racial Attack on Indian american Women
X

भारतीय महिलाओं पर जातीय हमला (photo: social media )

Racial Attack on Indian Women: उत्तर टेक्सास की एक महिला को नस्लवादी टिप्पणी करते हुए वीडियो में वायरल होने के बाद पकड़ा गया है। महिलाओं के एक समूह का अपमान करने और शारीरिक रूप से हमला करने के इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर और रेडिट पर बवाल मच गया है। वीडियो क्लिप को व्यापक रूप से ऑनलाइन साझा किया गया है। एस्मेराल्डा अप्टन के रूप में पहचानी जाने वाली महिला ने चार भारतीय महिलाओं को पार्किंग में भारतीय होने के नाते परेशान किया और हमला किया।

प्लानो पुलिस विभाग के एक बयान के अनुसार, अधिकारियों ने गुरुवार दोपहर अप्टन को शारीरिक चोट और दूसरे आतंकवादी खतरों के आरोप में गिरफ्तार किया है। संदिग्ध महिला को $ 10,000 डालर के बांड पर रखा गया है और इस घटना की संभावित घृणा अपराध के रूप में जांच की जा रही है। विभाग ने यह भी कहा कि महिला के खिलाफ और आरोप सामने आ सकते हैं।

एक फेसबुक पोस्ट में, कथित पीड़िता रानी बनर्जी ने कहा कि वह और उसकी दोस्त सबोरी साहा, अनामिका चटर्जी और बिदिशा रुद्र बुधवार को प्लानो में सिक्सटी वाइन रेस्तरां से निकल रहे थे, जब अप्टन ने घेर लिया और अपमान करना शुरू कर दिया।

वीडियो में अप्टन को उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं आपसे भारतीयों से नफरत करती हूं।" "ये सभी कमबख्त भारतीय, अमेरिका आते हैं क्योंकि वे एक बेहतर जीवन चाहते हैं। लेकिन वे स्पष्ट रूप से भारत में बेहतर जीवन नहीं जी रहे हैं।"

वीडियो में अप्टन को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं आपसे भारतीयों से नफरत करती हूं।" "ये सभी जीवित रहने वाले लोग हैं, वे अमेरिका में एक बेहतर जीवन जीने वाले हैं।

क्लिप में, अप्टन के अत्याचार में लक्षित महिलाओं में से एक पूछती है कि अप्टन खुद को लैटिना के रूप में पहचाने जाने के बाद उन्हें क्यों परेशान कर रही है। अप्टन ने जवाब दिया कि उसके लिए चीजें अलग हैं क्योंकि वह संयुक्त राज्य में पैदा हुई थी।

वह कहती है "मैं एक मैक्सिकन अमेरिकी हूँ! मैं यहाँ पैदा हुई थी!" अप्टन चिल्लाती है, "क्या आप यहां पैदा हुए थे? मैं मैक्सिकन अमेरिकी हूं, लेकिन मैं अंग्रेजी बोलती हूं।" अंग्रेजी भारत में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक है। पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश लगभग 125 मिलियन अंग्रेजी बोलने वालों का घर है।

भारतीय हर जगह

वह कहती है "हर जगह जहां मैं जाती हूं, आप भारतीय हर जगह हैं। अगर भारत में जीवन इतना महान था, तो फिर यहां क्यों है," "मैं मेक्सिकन हूं, और मैंने यहां अपने तरीके का भुगतान किया।" वीडियो में अप्टन को अपने फोन का उपयोग करने वाले व्यक्ति पर हमला करते हुए दिखाया गया है, जिसमें कई वार किए गए हैं।

आरोप लगाया गया है कि अप्टन ने एक बंदूक दिखाई और किसी को गोली मारने की धमकी दी। फुटेज में कोई बन्दूक दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन अंत में, अप्टन अपने पर्स में कुछ रखती है और कहती है, "बेहतर होगा कि आप उस फोन को बंद कर दें, या मैं भगवान की कसम खाता हूं, मैं तुम्हारे गोली मार दूंगी।"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story