×

UN Report: सीरिया के रासायनिक युद्ध में मदद कर रहा उत्तर कोरिया

aman
By aman
Published on: 28 Feb 2018 3:41 AM GMT
UN Report: सीरिया के रासायनिक युद्ध में मदद कर रहा उत्तर कोरिया
X
रिपोर्ट: सीरिया के रासायनिक युद्ध में मदद कर रहा उत्तर कोरिया

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया रासायनिक हथियारों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को सीरिया भेज रहा है। बीबीसी ने बुधवार (28 फरवरी) को मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया कि इन उपकरणों में एसिड-रिजिस्सटेंट टाइल्स, वाल्वस और पाइप्स हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के हवाले से बताया, कि उत्तर कोरिया ने अपने मिसाइलों के विशेषज्ञों को सीरिया के हथियार निर्माण इकाइयों में भेजा है। हालांकि, अभी संयुक्त राष्ट्र की इस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

सीरियाई सुरक्षा बलों द्वारा क्लोरिन गैस के इस्तेमाल की खबरों के बाद यह आरोप लग रहे हैं। हालांकि, सीरिया सरकार ने इन आरोपों से इनकार किया है। वहीं, उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों को लेकर प्रतिबंधों का सामना कर रहा है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story