×

भरभराकर गिरी इमारत: 29 लोगों की दर्दनाक मौत, भयानक मंजर से सहमा देश

चीन के शांक्सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्तरां की इमारत गिर गयी है। ईमारत ढहने से इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं और मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 6:37 AM GMT
भरभराकर गिरी इमारत: 29 लोगों की दर्दनाक मौत, भयानक मंजर से सहमा देश
X
भरभराकर गिरी इमारत: 29 लोगों की दर्दनाक मौत, भयानक मंजर से सहमा देश

नई दिल्ली: एक तरफ चीन से कोरोना महामारी ने जन्म लिए और पूरे विश्व में फ़ैल गया, इस महामारी से चीन खुद बर्बादी की कगार पर है। तो वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कि चीन के शांक्सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्तरां की इमारत गिर गयी है। ईमारत ढहने से इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं और मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

रेस्तरां में एक जन्म दिन की पार्टी भी चल रही थी

बता दें कि चीन के शांक्सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्तरां की इमारत गिर गयी। इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों द्वारा रविवार मिली। बचाव कार्य जारी है बचाव दल के अनुसार, यह हादसा शनिवार सुबह करीब 9.40 बजे हुआ जब परिजन और साथी गांव के लोग जियांगफेन काउंटी के चेनझुआंग गांव के जक्सियन रेस्तरां में एक 80 वर्षीय व्यक्ति के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गए थे।

restaurant building collapsed China-2

ये भी देखें: फंस गई रिया! लगातार तीसरे दिन CBI की पूछताछ, आज होंगे ये सवाल

57 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

बचाव दल का काम रविवार सुबह जाकर पूरा हुआ। इस दो मंजिला इमारत के ढहने के बाद इसके मलबे से 57 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, उनमें से 29 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, सात गंभीर रूप से घायल हुए और 21 अन्य को मामूली चोटें आईं।

restaurant building collapsed China

ये भी देखें: IPL 2020: ये खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, सीरीज से पहले टीम को झटका

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story