×

फिर दहला न्यूयॉर्क: फायरिंग के बाद रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला, हाई अलर्ट जारी

New York Richmond Hill: न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स इलाके में बीते दिन एक कथित घृणा अपराध की घटना के तहत दो सिखों पर हमला किया गया।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 April 2022 5:11 AM GMT
Two Sikhs attacked in Richmond Hill
X

न्यूयॉर्क फायरिंग के बाद रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला (फोटो-सोशल मीडिया)

New York Richmond Hill: अमेरिका के न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स इलाके में बीते दिन एक कथित घृणा अपराध की घटना के तहत दो सिखों पर हमला किया गया। इस हमले की जानकारी सामने आने के बाद न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए मामले की जान के तहत पुलिस के संपर्क में बने रहने की बात कही है।

अभीतक की जानकारी के मुताबिक, दो अज्ञात लोगों ने दो सिखों पर एक पोल से हमला करने के बाद उनकी पग भी उतार दी। यह हमला और घटना बेहद ही गंभीर और निंदनीय है। न्यूयॉर्क पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दोनों सिखों पर यह हमला सवेरे के समय हुआ जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे।

न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा के लिए चुनी गई पहली भारतीय मूल की सिख महिला जेनिफर राजकुमार ने सिखों ओर हुए इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि-"हाल के वर्षों में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में 200 प्रतिशत की व्यापक रूप से खतरनाक वृद्धि हुई है। मैंने सिखों पर हुए इस हमले के तुरंत बाद न्यूयॉर्क पुलिस विभाग से बात कर मामले की भली-भांति जांच कर दोषियों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।"

आपको बात दें कि जिस जगह पर सुबह के दौरान दो सिखों पर न्यूयॉर्क में हमला हुआ है ठीक उसी जगह करीब 10 दिन पहले भी सिख समुदाय के एक व्यक्ति पर हमला किया गया था। बीते दिन रिचमंड हिल्स में सिखों पर हुए इस हमले से सम्बन्धित बाद का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

न्यूयॉर्क में हमले की घटनाएं तेजी पकड़ रही हैं। बीते दिन भी न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन सब-वे रेलवे स्टेशन पट जबरदस्त फायरिंग हुई, जिसमें कम से कम 12 लोगों की जान चली गयी थी और करीब 13 से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story