×

नाव पलटने के हादसे में मरने वाले रोहिंग्याओं की संख्या 34 हुई

Rishi
Published on: 15 Oct 2017 10:33 AM GMT
नाव पलटने के हादसे में मरने वाले रोहिंग्याओं की संख्या 34 हुई
X

ढाका : बांग्लादेश में शनिवार को तीन शव मिले जिनके बारे में कयास लगाया जा रहा है कि यह उन रोहिंग्या शरणार्थियों के हो सकते हैं जिनकी नाव एक हफ्ते पहले पलट गई थी। इसके साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या 34 हो गई है जिनमें 18 बच्चे शामिल हैं।

दक्षिणपूर्व बांग्लादेश के तेकनाफ पुलिस थाने के प्रभारी मैनुद्दीन ने बताया कि यह शव बंगाल की खाड़ी के नजदीक स्थित शाह पोरीर द्वीप गांव में लोगों द्वारा पाए गए जहां 8 अक्टूबर को नाव पलट गई थी।

ये भी देखें: रोहिंग्या शरणार्थियों को शिविरों में नहीं, उनके घर भेजा जाना चाहिए : अन्नान

मैनुद्दीन ने कहा कि यह शव लहरों के साथ किनारे पर आए हैं। हालांकि अभी इसकी अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस और स्थानीय लोग, दोनों मान रहे हैं कि यह तीनों शव 8 अक्टूबर को नाव हादसे के शिकार लोगों के हो सकते हैं।

ये भी देखें: और जब PM हसीना को लगा कि बांग्लादेश का म्यांमार से होगा युद्ध

यह लोग इस नाव में बैठकर म्यांमार से भागकर आ रहे थे। इस बीच शरणार्थियों का बांग्लादेश आना लगातार जारी है।

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, म्यांमार में भड़की हिंसा के बाद अगस्त के अंत से करीब 536,000 रोहिग्या बांग्लादेश पहुंच चुके हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story