×

पिछले 48 घंटों में 10 से 15 हजार रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंचे, हो सकती है मदद में कटौती

Rishi
Published on: 17 Oct 2017 1:37 PM GMT
पिछले 48 घंटों में 10 से 15 हजार रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंचे, हो सकती है मदद में कटौती
X

जिनेवा : बांग्लादेश में पिछले 48 घंटों में 10,000 से 15,000 के बीच रोहिंग्या शरणार्थी पहुंचे है जिससे म्यांमार से भागकर आने वाले इन मुस्लिम अल्पसंख्यकों की कुल संख्या 582,000 हो गई है। शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ये भी देखें: म्यांमार में 300 रोहिंग्या गांवों को जलाया गया : एचआरडब्ल्यू

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, शरणार्थियों के लिए बने शिविरों में जाने से पहले यह शरणार्थी बांग्लादेशी अधिकारियों द्वारा पंजीकृत होने का इंतजार कर रहे हैं।

यूनिसेफ के आंकड़ों के अनुसार लगभग 60 प्रतिशत रोहिंग्या शरणार्थी बच्चे हैं। यूनिसेफ ने यह चेतावनी भी दी है कि अगर उसे इस संकट से निपटने के लिए ताजा सहायता नहीं मिलती है, तो उसे शरणार्थियों को दी जाने वाली मदद में कटौती करनी पड़ेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story