×

रूस की सीरिया में ISIS के ठिकानों पर बमबारी जारी, गोला-बारूद भंडार उड़ाए

aman
By aman
Published on: 4 Dec 2017 3:27 AM GMT
रूस की सीरिया में ISIS के ठिकानों पर बमबारी जारी, गोला-बारूद भंडार उड़ाए
X
रूस की सीरिया में ISIS के ठिकानों पर बमबारी जारी, गोला-बारूद भंडार उड़ाए

मॉस्को: रूस ने सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के ठिकानों पर बमबारी जारी रखी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया गया है कि 6 लंबी दूरी के टीयू-22एम3 बमवर्षकों ने रविवार को भी रूस से उड़ान भरी और सीरिया के डेर अल-जौर में आईएस के गढ़ों, गोला-बारूद के भंडारों और अन्य उपकरणों को नष्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें ...सीरिया में ISIS के ठिकानों पर रूसी विमानों ने बरसाए बम, 56 की मौत

इन युद्धक विमानों के साथ रूस के एसयू-30एमएस लड़ाकू विमान थे। इस मिशन के पूरा होने के बाद बमवर्षक वापस रूस लौट गए। गौरतलब है, कि 15 नवंबर के बाद से रूस द्वारा किया गया यह छठा हवाई हमला है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले सप्ताह कहा था, कि 'सीरिया में आतंकवादियों के खिलाफ रूस की सेना का अभियान समाप्त होने की कगार पर है।

ये भी पढ़ें ...ISIS आतंकियों के निशाने पर थे यूपी के मुस्लिम धर्मगुरु, हुआ खुलासा

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story