×

रूस: स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, आठ छात्रों समेत 13 लोगों की मौत

पुलिस के मुताबिक़, सुरक्षाबलों ने शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कई बच्चों ने स्कूल की ऊपर की मंजिलों से कूदकर अपनी जान बचाई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 11 May 2021 9:20 AM GMT (Updated on: 11 May 2021 3:11 PM GMT)
Shooting in Kazan School
X

स्कूल में फायरिंग के बाद पहुंची एंबुलेंस (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रूस (Russia) के कजान (Kazan) शहर में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी (Shooting in School) हुई है। इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस गोलीबारी में आठ छात्रों की मौत हुई है, जबकि एक टीचर की भी जान गई है।

पुलिस के मुताबिक़, सुरक्षाबलों ने दो हमलावरों को ढेर कर दिया है और एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। कई बच्चों ने स्कूल की ऊपर की मंजिलों से कूदकर अपनी जान बचाई। रूस की न्यूज एजेंसी ने बताया कि स्कूल की चौथी मंजिल पर एक हमलावर ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया हुआ है। 12 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि कुछ बच्चों को स्कूल से निकाल लिया गया है, लेकिन अन्य अब भी इमारत में हैं। अधिकारियों का कहना है कि कजान के सभी स्कूलों में सुरक्षा के अतिरिक्त उपाय किए गए हैं।
कजान रूस के ततारस्तान क्षेत्र की राजधानी है जो मास्को से करीब 700 किलोमीटर दूर स्थित है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। रूस में स्कूलों में गोलीबारी होने की घटनाएं दुर्लभ हैं, लेकिन हाल के सालों में स्कूलों में कई हमले हुए हैं जो अधिकतर छात्रों ने किए हैं।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story