×

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन की महिलाओं पर रूसी सैनिकों की नजर, टिंडर पर भेज रहे आपत्तिजनक संदेश

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन के लिए अभी युद्ध हमले की शुरुआत ही हुई है कि एक और चिंता की बात सामने आ रही है। एक यूक्रेनी महिला ने दावा किया है कि रूसी सैनिक उसे आपत्तिजनक मैसेज कर मिलने को बुला रहे हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 24 Feb 2022 7:03 AM GMT
Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन की महिलाओं पर रूसी सैनिकों की नजर, टिंडर पर भेज रहे आपत्तिजनक संदेश
X

टिंडर डेटिंग एप (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Russia-Ukraine Crisis: रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की घोषणा के बाद से रूस-यूक्रेन संकट (Russia Ukraine Conflict) बेहद ही गहरा गया है। इस मामले में अब कोई भी शांतिपूर्वक वार्ता और अन्य प्रकार से हल निकलने के आसार समाप्त हो चुके हैं। रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) के आदेश पर रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला (Attack On Ukraine) बोल दिया है तथा इसी के अनुरूप यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ ही यूक्रेन के 11 शहरों पर हमला हो चुका है।

यूक्रेन के लिए अभी युद्ध हमले की शुरुआत ही हुई है कि एक और चिंता की बात सामने आ रही है। दरअसल, यह मामला यूक्रेनी महिलाओं (Ukraine Women) से जुड़ा हुआ है, जिसके तहत एक यूक्रेनी महिला ने दावा किया है कि ऑनलाइन डेटिंग मोबाइल ऐप टिंडर (Dating App Tinder) की मदद से रूसी सैनिक (Russian Soldiers) उसे आपत्तिजनक मैसेज कर मिलने को बुला रहे हैं।

महिला ने साझा किया स्क्रीनशॉट

महिला ने रूसी सैनिक पर आपत्तिजनक संदेश भेजने के आरोपों के साथ ही उसे सिद्ध करने के लिए भेजे गए मैसेज के स्क्रीनशॉट (Screenshot) साझा किए हैं। स्क्रीनशॉट साझा करने के साथ महिला ने बताया कि मैसेज करने वाले रूसी सैनिक ने संदेश द्वारा अपना नाम और रूसी सेना में अपना पडनामम भी बताया है तथा साथ ही मिलने को लेकर भी इच्छा ज़ाहिर की है। मैसेज का स्क्रीनशॉट साझा करने वाली महिला का नाम Dasha Synelnikova बताया जा रहा है।

क्या रही महिला की प्रतिक्रिया

महिला ने इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि उसे जब यह ज्ञात हुआ कि कई रूसी सैनिक टिंडर पर उपलब्ध हो गए हैं तो उसने एप से अपना स्थान बदलकर खारकीव कर लिया लेकिन रूसी सैनिकों ने वहां भी उसे मैसेज भेजने शुरू कर दिए।

रूसी सैनिकों के आ रहे मैसेज को लेकर Dasha Synelnikova का कहना है कि वह किसी भी परिस्थिति में किसी भी दुश्मन व्यक्ति के साथ बात करने या किसी भी प्रकार का रिश्ता बनाने को लेकर सहमत नहीं हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story