Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को राहत, बुखारेस्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान

Russia Ukraine Crisis: मुंबई से एअर इंडिया का स्पेशल विमान AI-1943 रोमानिया के बुखारेस्ट पहुंच गया है और वहां पर छात्र-छात्राओं की बोर्डिंग भी शुरू हो गई है।

Rakesh Mishra
Written By Rakesh MishraPublished By Shreya
Published on: 26 Feb 2022 7:50 AM GMT
Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को राहत, बुखारेस्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान
X

एयर इंडिया का विमान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं को सकुशल उनके वतन वापस लाने के लिए एयर इंडिया का एक विमान रोमानिया (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) पंहुच गया है। जानकारी के अनुसार, मुंबई से एअर इंडिया (Air India) का स्पेशल विमान AI-1943 रोमानिया के बुखारेस्ट पहुंच गया है और वहां पर छात्र-छात्राओं की बोर्डिंग भी शुरू हो गई है।

बता दें कि यूक्रेन में जारी रूस की सैन्य कार्रवाई के बीच वहां फंसे भारतीय नागरिकों की वतन वापसी के लिए भारत सरकार लगातार सक्रिय है। यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस स्वदेश लाने के लिए एयर इंडिया की चार फ्लाइट को डिप्लॉय किया गया है। चार विमानों से यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी होगी। ये फ्लाइट्स रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट (Budapest) के लिए उड़ान भर रही हैं।

एयर इंडिया एयरलाइंस ने शुक्रवार रात ट्वीट करते हुए बताया था कि वह दिल्ली और मुंबई से आज यानी शनिवार को बी787 विमान बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के लिए परिचालित करेगा। इसी के साथ ही एयर इंडिया ने लिखा हिम्मत से हमारी पुरानी यारी है।

राष्ट्रपति पुतिन के आश्वासन के बाद शुरू हुई वापसी

बताते चलें कि राष्ट्रपति पुतिन के पीएम मोदी को आश्वासन के बाद यूक्रेन की पश्चिमी सीमाओं के जरिए भारतीयों की वतन वापसी का कदम उठाया गया है। रूसी सेना को भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्देश जारी किया गया है। वहीं, यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि रोमानिया और हंगरी से आने वाले रूट को निर्धारित करने का काम किया जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story