Russia Ukraine Viral Video: यूक्रेन में मची तबाही का देखें खौफनाक मंजर, मिसाइल अटैक का Live

Russia Ukraine Viral Video: रूसी मिसाइलों और बमों ने पूरे यूक्रेन को तहस – नहस कर दिया है। हर गली और हर सड़क पर ध्व्स्त इमारतों का मलबा ही मलबा नजर आ रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 March 2022 3:51 PM GMT
russia ukraine
X

यूक्रेन का भयावह दृश्य (फोटो-ट्विटर)

Kyiv: यूक्रेन के आसमान से इन दिनों आग के गोले बरस रहे हैं। रूसी मिसाइलों और बमों ने पूरे यूक्रेन को तहस – नहस कर दिया है। हर गली और हर सड़क पर ध्व्स्त इमारतों का मलबा ही मलबा नजर आ रहा है। रूसी हमले ने यूक्रेन में त्राहिमाम मचा रखी है। हर मिनट गुजरने के साथ ही एक न एक रूसी मिसाइल यूक्रेन के शहर के किसी इमारत को अपना निशाना बना रही है।

चारों तरफ आंखों को केवल राख औऱ कानों को लोगों की चीख पुकारें सुनाई दे रही है। द्वितीय विश्व युध्द के बाद यूरोप ने शायद पहली बार ऐसा खौफनाक तबाही का मंजर देखा होगा। युद्ध की भीषण त्रासदी के अब तक तमाम वीडियो आए हैं लेकिन इस वीडियो में भयानक बर्बरता को देख कर आप कांप जाएंगे। इसी कड़ी में हम आपको एक रूसी मिसाइल के लाइव अटैक के लाइव वीडियोो से रूबरू करवा रहे हैं। जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

मिसाइल अटैक का Live Video

बारूद की ढेर पर बैठे यूक्रेन में इन दिनों एक से बढ़कर रूसी हमले के वीडियो सामने आ रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। साथ ही इन वीडियो के जरिए बाकी दुनिया यूक्रेन के लोगों की शब्दों में बयां न कर सकने वाली पीड़ा को भी बयां कर रही है। पूर्वी यूक्रेन की एक बड़ी मीडिया समूह नेक्सटा ने एक हैरतअंगेज वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है।

वीडियो में एक कार यूक्रेन के वीरान सड़कों पर दौड़ रही होती है, तभी अचानक कार के पहिए ठहर जाते हैं। दरअसल तभी कार से कुछ ही दूरी पर आसमान से आग का गोला एक इमारत पर गिरता है। ये कुछ औऱ नहीं रूसी रॉकेट था। कुछ ही देर में पूरा इलाका धुंआ – धुंआ हो जाता है। कार में लगा कैमरा इस खौफनाक मंजर को कैद कर लेता है।

बता दें कि रूस लगातार यूक्रेन में हमले की त्रीवता बढ़ाता जा रहा है। इन आठ दिनों में रूस ने चुन चुन कर यूक्रेन सरकार औऱ सेना के महत्वपूर्ण ठिकानों को अपना निशाना बनाया है। आवासीय इलाकों को निशाना न बनाए जाने की बात करने वाले रूस ने इन्हें भी नहीं छोड़ा है। जिसने यूक्रेन में युध्द की विभीषिका को औऱ दर्दनाक बना दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story