×

Russia-Ukraine War: पोलैंड भागने के अफवाहों पर राष्ट्रपति जेलेंस्की की प्रतिक्रिया, कीव में ही हूं किसी से नहीं डरता

Russia-Ukraine War: राजधानी कीव की ओऱ तेजी से बढ़ती रूसी सेना को देखते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की के पोलैंड भागने की अफवाह लगातार आती रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 March 2022 11:21 AM GMT
President Zelensky
X

राष्ट्रपति जेलेंस्की (फोटो-सोशल मीडिया)

Russia-Ukraine War: रूस औऱ यूक्रेन के बीच जारी भीषण जंग अब 13वें दिन में प्रवेश कर चुका है। हर गुजरते दिन के साथ यूक्रेनी शहरों पर रूसी शिकंजा कसता जा रहा है। राजधानी कीव की ओर तेजी से बढ़ रही पुतिन की सेना लगातार बमों और मिसाइलों के हमले से यूक्रेन को कब्रगाह बनाने में जुटी हुई है।

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की के राजधानी कीव छोड़कर पोलैंड जाने की अफवाह गर्म है। रूस की तरफ से लगातार उनके देश छोड़ने के दावे किए जा रहें है। हालांकि राष्ट्रपति जेलेंस्की हरबार इन अफवाहों को खारिज करते रहे हैं। एकबार फिर उनके खिलाफ प्रचारित इन दावों को उन्होंने मजबूती से खारिज किया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वो कीव में हैं और किसी से डरते नहीं हैं।

जेलेंस्की ने अफवाहों को किया खारिज

राजधानी कीव की ओऱ तेजी से बढ़ती रूसी सेना को देखते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की के पोलैंड भागने की अफवाह लगातार आती रही है। ऐसी अफवाहों को बल रूसी सरकार समर्थित मीडिया द्वारा दिया जाता रहा है।

ऐसे में इन अफवाहों को एकबार फिर मजबूती से खारिज करते हुए जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति और अपने दुश्मन नंबर वन को ललकारा है। कीव स्थित राष्ट्रपति भवन से एक वीडियो बनाकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

वीडियो पोस्ट में राष्ट्रपति जेलेंस्की कहते हैं कि मैं कीव में ही हूं और किसी से नहीं डरता हूं। आगे अपने पोस्ट में वे कहते हैं कि वह किसी बंकर में छिपे नहीं हैं और वो तब तक कीव में मौजूद रहेंगे, जब तक देशभक्ति से भरे इस युध्द को जीतने के लिए यह जरूरी होगा। माना जा रहा है कि ये वीडियो उन्होंने रात में कीव स्थित राष्ट्रपति भवन के कॉरिडोर में बनाया है।

बता दें कि इससे पहले भी यूक्रेनी राष्ट्रपति देश छोड़ने के अमेरिकी सलाह को ठुकरा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अमेरिका उन्हें वहां से निकलने की सलाह देने की बजाय लड़ने के लिए हथियार मुहैया कराए।

राष्ट्रपति जेलेंस्की लगातार अपने वीडियो पोस्ट के माध्यम से यूक्रेनी जनता को ये आश्वासन देते रहे हैं कि वो उनका परिवार आखिरी समय से यूक्रेन में ही रहेगा। वो रूस को भी लगातार चेतावनी देते रहे हैं।

बीते दिनों राष्ट्र के नाम एक संबोधन में उन्होंने कहा था कि यूक्रेन की जनता के साथ अत्याचार करने वाले हर व्यक्ति से बदला लिया जाएगा। हम उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। कब्र के अलावा इस धरती पर उनके लिए और कोई शांत जगह नहीं होगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story