हमला होगा सबसे भयानक: अमेरिका ने जारी की चेतावनी, अब रूस से रहना होगा सतर्क

Russia Ukraine War: रूसी सेना ने इस बीच कई यूक्रेनी शहरों में मिसाइल और बमबारी करते हुए भारी तबाही मचाई है…

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 11 April 2022 4:13 AM GMT
Russia Ukraine War
X

रूस-यूक्रेन युद्ध (photo: social media )

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन बीच जारी युद्ध (Russia Ukraine War) हालातों के चलते 1 महीने से अधिक का समय हो गया है। इस बीच रूसी सेना ने यूक्रेन (Ukraine) में भारी तबाही मचाते हुए राजधानी कीव सहित कई शहरों को बुरी तरह से तबाह कर दिया है। इस बीच दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष के दौरान अमेरिकी विशेषज्ञों ने एक चेतवानी ज़ाहिर करते हुए यूक्रेन पर मंडराने वाले बड़े खतरे को लेकर आगाह किया है। अमेरिकी विशेषज्ञों के मुताबिक रूस और रूसी सेना यूक्रेन पर बड़े हमले को लेकर योजना बना रही है और इस हमले के चलते यूक्रेन में और अधिक तबाही देखने को मिल सकती है।

रूसी सेना ने इस बीच कई यूक्रेनी शहरों में मिसाइल और बमबारी करते हुए भारी तबाही मचाई है, जिसके चलते शहर के स्थानीय लोगों को विस्थापित होकर परिवार के साथ शरणार्थी शिविरों में रहना पड़ रहा है। यूक्रेन की मानें तो रूसी सेना द्वारा जारी हमलों में देश के कई बेगुनाह नागरिकों की भी जानें गई हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान ही कई बार दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने को लेकर वार्ता आयोजित हुई लेकिन इसके बावजूद इसपर कोई सकारात्मक हल नहीं निकल सका है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग

अमेरिका लगातार यूक्रेन के पक्ष में आकर रूस के खिलाफ किलेबंदी लगाने में जुटा है और इसके लिए वह कई देशों से लगातर संपर्क साध रहा है। ऐसे में आज सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्चुअल माध्यम में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग द्वारा बैठक करने वाले हैं। इस बैठक के चलते रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा होने के पूर्ण आसार हैं तथा ऐसा भी कहा जा रहा है कि रूस की नीतियों के खिलाफ जाने को लेकर भारत पर अमेरिका द्वारा दबाव भी बनाया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story