×

Baba Vanga: "रूस करेगा दुनिया पर राज" क्या सच होगी बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी, जानें कौन हैं बाबा वेंगा

Baba Vanga: बाबा वेंगा ने रूस के सापेक्ष में भविष्यवाणी करते हुए हुए कहा था कि आने वाले समय में रूस इतना ताकतवर हो जाएगा कि विश्व की कोई भी ताकत उसे रोक नहीं पाएगी। बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी को जारी रूस-यूक्रेन युद्ध के नजरिए से देखा जाए तो यह काफी हद तक सही साबित हो रही।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 Feb 2022 10:06 AM GMT
Russia Ukraine war Baba Vaenga had predicted that Russia would rule the whole world
X

 "रूस करेगा दुनिया पर राज" क्या सच होगी बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी। (Social Media) 

Baba Vanga: भविष्यवाणी को लेकर दुनियाभर के लोगों के मिले-जुले विचार हैं और इसी के मद्देनज़र दुनिया में कई ऐसे भविष्यवक्ता हुए जिनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई। ऐसे भविष्यवक्ताओं को लेकर लोगों की आस्था भी अपार रही है। ऐसी ही बुल्गारिया की रहने वाली एक महिला भविष्यवक्ता थीं जो "बाबा वेंगा" के नाम से आज भी मशहूर हैं। बाबा वेंगा की मृत्यु 1996 में 85 वर्ष की आयु में निधन हो चुका है। आपको बता दें कि ऐसा माना जाता है कि बाबा वेंगा द्वारा अबतक की गई 80 प्रतिशत से अधिक भविष्यवाणियां सत्य साबित हुई हैं।

रूस को लेकर की थी यह भविष्यवाणी

बाबा वेंगा (baba vanga) ने रूस के सापेक्ष में भविष्यवाणी करते हुए हुए कहा था कि आने वाले समय में रूस इतना ताकतवर हो जाएगा कि वह पूरी दुनिया पर राज करेगा और विश्व की कोई भी ताकत उसे रोक नहीं पाएगी। बाबा वेंगा (baba venga) की इस भविष्यवाणी को जारी रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukrain War) के नजरिए से देखा जाए तो यह काफी हद तक सही साबित हो रही है। इसी के मद्देनज़र बाबा वेंगा (baba vanga) द्वारा की गई यह भविष्यवाणी भी लोगों को याद आनी शुरू हो गई।

बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा (baba vanga) ने साल 5079 तक के लिए भविष्यवाणियां कर के गई है और उन्होनें मारने से पूर्व ही अपनी इन भविष्यवाणी को अपने अनुयायियों को बताया था। बाबा वेंगा (baba vanga) ने वर्ष 5079 तक की ही भविष्यवाणी ही कि है क्योंकि उनका मानना है कि साल 5079 में यह धरती और यहां के लोग पूरी तरह से नष्ट हो जाएंगे।

बाबा वेंगा (baba vanga) ने अबतक निम्न भविष्यवाणियां की हैं जो सत्य साबित हुई

1. 2004 में आई महाप्रलय सुनामी को लेकर की गई भविष्यवाणी।

2. अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति होंगे एक अश्वेत शख्स होंगे।

3. 2021 में टिड्डियों के दल द्वारा विश्वभर के किसानों की फसलों और खेतों पर हमला किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त भी कई अन्य भविष्यवाणियां बाबा वेंगा द्वारा की गईं जो पूर्ण रूप से सत्य साबित हुईं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story