×

Russia Ukraine War: यूक्रेन के समर्थन में उतरा नीदरलैंड, भेजेगा 200 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल

Russia Ukraine War: नीदरलैंड रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन में हाथों को मजबूत करने के लिए 200 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल भेजेगा।

Rakesh Mishra
Written By Rakesh MishraPublished By Shreya
Published on: 26 Feb 2022 8:52 AM GMT
Russia Ukraine War: यूक्रेन के समर्थन में उतरा नीदरलैंड, भेजेगा 200 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल
X

नीदरलैंड पीएम मार्क रुटे (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Russia Ukraine War: युद्धग्रस्त यूक्रेन के समर्थन में अब नीदरलैंड (Netherlands) खुल कर सामने आ गया है। जानकारी के अनुसार, नीदरलैंड रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन में हाथों को मजबूत करने के लिए 200 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल (Anti-Aircraft Missile) भेजेगा। इससे पहले यूक्रेन के एयरस्पेस (Ukraine Airspace) में अमेरिकी एयरफोर्स (US Airforce) के तीन विमान देखे गए थे। ऐसे में यह कयास लगाया जाने लगा कि क्या रूस यूक्रेन का विवाद (Russia Ukraine Conflict) एक वर्ल्ड वॉर (World War) की तरफ बढ़ रहा है।

बता दें की यूक्रेन में रूसी सेना (Russian Army) लगातार कहर बरपा रही हैं। आज दूसरे दिन भी यूक्रेन पर रुसी सेना के ताबड़तोड़ हमले (Attack On Ukraine) करती रही। रूस की तरह से करीब 160 से ज्यादा मिसाइलें दागी गईं, जिसमें यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) बुरी तरह से दहल गई। रूस ने आज लगातार दूसरे दिन यूक्रेन पर जमीनी और हवाई हमले जारी रखा। दुनियाभर के तमाम देश रूस और यूक्रेन के बीच जारी खतरनाक वार से चिंतित हैं और राष्ट्रपति पुतिन से यह जंग रोकने की अपील कर रहे हैं। वहीं, कई देशों ने रूस के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाए जाने का भी एलान कर दिया है।

UN चीफ ने की वॉर रोकने की अपील

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (UN Secretary General Antonio Guterres) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russia President Vladimir Putin) से यूक्रेन पर हमला रोकने की अपील की है। लेकिन अभी तक इस अपील का कोई असर रूस पर होता नहीं दिख रहा है। गुटेरस ने अपील करते हुए कहा कि रूस को यूक्रेन पर हमले रोकने चाहिए और रूसी सैनिकों को अब अपने बैरकों में लौट जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी विवाद को बातचीत के जरिए हल करने की कोशिश की जानी चाहिए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story