×

Ukraine Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर क्रैश में गृह मंत्री सहित 16 लोगों की मौत, राजधानी कीव के पास हुआ हादसा

Ukraine Helicopter Crash: रिपोर्ट के मुताबिक इस दुर्घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री के डिप्टी और एक अन्य अधिकारी की भी मौत हो गई। राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने कहा, "फिलहाल कुल 16 लोगों के मारे जाने की जानकारी है।"

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 18 Jan 2023 9:10 AM GMT (Updated on: 18 Jan 2023 9:32 AM GMT)
Ukraine Helicopter Crash
X

Ukraine Helicopter Crash (Social Media)

Ukraine Helicopter Crash: यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर एक बालवाड़ी के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री सहित 16 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक इस दुर्घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री के डिप्टी और एक अन्य अधिकारी की भी मौत हो गई। राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने कहा, "फिलहाल कुल 16 लोगों के मारे जाने की जानकारी है।" उन्होंने कहा कि मरने वालों में आंतरिक मंत्रालय के कई शीर्ष अधिकारी शामिल हैं, जिनमें गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी शामिल हैं। दो बच्चों के 42 वर्षीय पिता डेनिस मोनास्टिर्स्की को 2021 में यूक्रेन के आंतरिक मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था।

हेलीकॉप्टर क्रैश में दो बच्चे भी शामिल

पुलिस ने बताया कि मारे गए लोगों में से नौ कीव के पूर्वी नगर ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर में सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं और उनमें से 10 अस्पताल में हैं। दुर्घटनास्थल ब्रोवेरी शहर के कीव के उत्तर-पूर्व में स्थित है।

रिहायशी इलाके के पास हुआ हादसा

क्षेत्रीय उप प्रमुख, किरिलो ने कहा हेलीकॉप्टर निर्माणाधीन बिल्डिंग पर गिर गया, लेकिन उन्होनें कोई डिटेल नहीं दिया। इस बात की पुष्टि की जानी बाकी है कि हेलीकॉप्टर के अचानक दुर्घटनाग्रस्त होने के क्या कारण हैं। कीव सैन्य प्रशासन के प्रमुख ने एक अपडेट में कहा कि एक हेलीकॉप्टर किंडरगार्टन और एक रिहायशी इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। हादसे के समय किंडरगार्टन में बच्चे और कर्मचारी थे। ट्विटर पर साझा किए गए विजुअल्स में एक रिहायशी इमारत में आग लगी हुई दिखाई दे रही है। लोग जमीन पर मदद के लिए चिल्ला रहे हैं। कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा, "ब्रोवेरी में एक हेलीकॉप्टर नर्सरी और आवासीय इमारत के बगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।" उन्होंने कहा, "दुर्घटना के समय बच्चे और किंडरगार्टन के कर्मचारी वहां मौजूद थे।"

घायलों को भेजा गया अस्पताल

अधिकारियों ने कहा नागरिकों को दुर्घटनास्थल से निकाल लिया गया है और जिन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है उन्हें अस्पताल भेजा गया है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा ने कहा, "वहाँ लोग हताहत हुए हैं," लेकिन अभी सटीक तौर से जानकारी नहीं मिल पाया है। ऑनलाइन वायरल हो रहे फुटेज में आपातकालीन सेवा दल को बच्चों को बचाने के लिए साइट पर काम करते देखा गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story