Russia-Ukraine War: रूसी सेना का यूक्रेन के खारकीव शहर पर बड़ा हमला, मचाई भारी तबाही, गैस पाइपलाइन को किया नष्ट

Russia-Ukraine War: रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के कई शहरों पर हमला करने के पश्चात अब खारकीव पहुंच गए हैं। खारकीव में रूसी सेना ने भारी तबाही जारी रखी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 27 Feb 2022 3:26 AM GMT (Updated on: 27 Feb 2022 3:26 AM GMT)
Russia-Ukraine War: रूसी सेना का यूक्रेन के खारकीव शहर पर बड़ा हमला, मचाई भारी तबाही, गैस पाइपलाइन को किया नष्ट
X

रूस-यूक्रेन वॉर (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के हालात और भी अधिक गहराते जा रहे हैं। रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमलावर होते हुए देश के कई इलाकों पर अपना कब्जा जमा चुकी है। साथ ही रूसी सेना द्वारा भारी मात्रा में तबाही जारी है। बीते दिनों चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र सहित कई इलाकों पर रूस के कब्ज़े की खबरों ने चिंता में भारी इजाफा कर ही दिया था कि आज आई एक और खबर के मुताबिक रूसी सेना ने एक और यूक्रेनी शहर पर बड़ा हमला (Russia Attack On Ukraine) बोल दिया है।

आपको बता दें कि हालिया सूचना के मुताबिक, रूसी सेना ने यूक्रेन के खारकीव शहर (Kharkiv) पर हमला बोल दिया है तथा इस हमले के मद्देनज़र रूसी सेना ने खारकीव शहर स्थित गैस पाइपलाइन (Gas Pipeline) को भी पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। रूस के इस रवैये के चलते हालात काबू में आने के आसार कम ही नज़र आ रहे हैं, तथा यूक्रेन भी अपनी सैन्य क्षमता के अनुरूप रूस पर लगातार जवाबी हमला साधे हुए है।

रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के कई शहरों पर हमला करने के पश्चात अब खारकीव पहुंच गए हैं। खारकीव में रूसी सेना (Russian Army) ने भारी तबाही जारी रखी है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने जारी किया यह बयान

इस बीच रूसी सैनिकों द्वारा यूक्रेन में जारी हमले के मद्देनज़र रूसी रक्षा मंत्रालय का भी एक बयान सामने आया है। रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा इस बयान के माध्यम से रूसी सेना को यूक्रेन में हमला तेज़ करने और जल्द से जल्द और अधिक इलाकों ओर कब्ज़ा जमाने की बात कही गई है।

एक ओर रूस-यूक्रेन युद्ध व्यापक रूप धर चुका है वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस युद्ध के चलते तीसरे विश्व युद्ध के संकेत दिए हैं। दरअसल अमेरिका सहित कई अन्य देशों ने रूस पर कई पाबंदियां लगाने की योजना बना ली है, जिसके मद्देनज़र जो बिडेन (US President Joe Biden) यह कहना है कि रूस पर अमेरिका द्वारा लगाए गए कड़े प्रतिबंधों का विकल्प तीसरा विश्व युद्ध (Third World War) होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story