×

Russia Ukraine War: रूस का बड़ा हमला, मिसाइल हमले में चौकी को उड़ाया, कई मरे, यूक्रेन में भगदड़

Russia Ukraine War: रूसी सेना यूक्रेन पर तितरफा हमला कर रही है। दावा किया गया है कि दक्षिणपूर्वी यूक्रेन में मिसाइल हमला किया है और बार्डर पर बनी चौकी उड़ा दी है।

Ramkrishna Vajpei
Newstrack Ramkrishna VajpeiPublished By Monika
Published on: 25 Feb 2022 5:09 AM GMT
Russian-Ukraine War
X

रूस का बड़ा हमला (फोटो :सोशल मीडिया )

Russia-Ukraine War: रूसी सेना (Russian army) यूक्रेन (Ukraine) पर जबर्दस्त ढंग से हमला (attcked) कर रही है, जिसमें शहरों और सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागकर (firing missiles) निशाना बनाया जा रहा है। रूस ने अभी अभी दावा किया है कि उसने दक्षिणपूर्वी यूक्रेन में मिसाइल हमला (firing missiles) किया है और बार्डर पर बनी चौकी उड़ा दी है। इस हमले में कई सैनिकों की मौत (Ukraine soldiers died ) होने की बात कही जा रही है। रूसी सेना यूक्रेन पर तितरफा हमला कर रही है जिसमें भूमि, वायु और समुद्र के रास्ते आक्रमण किया जा रहा है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन की सेना से अपने हथियार डालने की बात पहले ही कह चुके हैं।

इस बीच यूक्रेन में भगदड़ शुरू हो गई है लोग भाग रहे हैं। हताहतों में बड़ी संख्या में यूक्रेनी नागरिक और सैनिक और रूसी सैनिक शामिल हैं। यूक्रेन के नेता ने कहा है कि उनका देश "अपनी स्वतंत्रता नहीं छोड़ेगा"। राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया, "रूस बुराई की राह पर चल पड़ा है, लेकिन यूक्रेन अपना बचाव कर रहा है।" कई पड़ोसी देशों ने बड़ी संख्या में शरणार्थियों को लेने की तैयारी शुरू कर दी है। अकेले मोल्दोवा ने कहा कि यूक्रेन से 4,000 से अधिक लोग सीमा पर आए थे।

ये बाक्सर भी लड़ेगा रूस से युद्ध

पूर्व हैवीवेट मुक्केबाजी चैंपियन (heavyweight boxing champion) विटाली क्लिट्स्को (Vitaly Klitschko) ने कहा कि वह अपने भाई और साथी हॉल ऑफ फेमर व्लादिमीर क्लिट्स्को के साथ रूस के खिलाफ हथियार उठाएंगे ताकि वह रूस के अपने देश यूक्रेन के खिलाफ खूनी आक्रमण के बाद मुकाबला कर सकें। बड़े शहरों में हुए विस्फोटों और गोलियों की बौछार से अबतक करीब एक लाख से अधिक लोग भाग चुके हैं। ये सिलसिला अभी जारी है। दर्जनों के मारे जाने की खबर है। 2014 से यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर रहे विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि वह लड़ने के लिए तैयार हैं।

अपनी बॉक्सिंग फाइट के दिनों में "डॉ आयरनफिस्ट" के रूप में जाने जाने वाले 50 वर्षीय विटाली ने कहा "मेरे पास दूसरा विकल्प नहीं है, मुझे वह करना होगा। मैं लड़ूंगा।" विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि कीव खतरे में है और मुख्य प्राथमिकता अपने नागरिकों के लिए बिजली, गैस और पानी की डिलीवरी सहित महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे का समर्थन करने के लिए पुलिस और सैन्य बलों के साथ काम करना होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story