Russia Ukraine War: किसी भी कीमत पर सरेंडर नहीं करूंगा, वीडियो जारी कर बोले यूक्रेनी राष्ट्रपति

Russia Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति ने वीडियो में कहा कि वो न तो यूक्रेन छोड़कर कहीं जा रहे हैं और न ही यूक्रेनी सेना को रूसी सेना के समक्ष सरेंडर करने के आदेश दे रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 26 Feb 2022 10:29 AM GMT
Russia Ukraine War: किसी भी कीमत पर सरेंडर नहीं करूंगा, वीडियो जारी कर बोले यूक्रेनी राष्ट्रपति
X

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (फाइल फोटो- ट्विटर) 

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी हमले के दो दिन हो चुके हैं। खबरों के अनुसार, रूसी सेना राजधानी कीव में तकरीबन घुस चुकी है। ऐसे में यूक्रेन सरकार द्वारा रूस के सामने सरेंडर (Ukraine Surrender) करने को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। इस बीच यूक्रेनी के राष्ट्रपति वोलदिमीर जेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelenskyy) ने एक वीडियो जारी कर अपनी मंशा एकबार फिर स्पष्ट कर दी है। अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए इस वीडियो में राष्ट्रपति जेलेंस्की रूस के समक्ष सरेंडर की बात को पूरी तरह से खारिज करते हुए इसे महज अफवाह करार दे रहे हैं। उन्होंने यूक्रेन की जनता से इन अफवाहों से बचने की अपील की है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने वीडियो में कहा कि वो न तो यूक्रेन छोड़कर कहीं जा रहे हैं और न ही यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) को रूसी सेना के समक्ष सरेंडर करने के आदेश दे रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने यूक्रेन छोड़ने की किसी भी अटकलों को खारिज करते हुए राजधानी कीव (Kyiv) में बने रहने की घोषणा की थी।

पहले भी जारी कर चुके हैं वीडियो

रूस के साथ सैन्य संघर्ष शुरू होने के बाद यूक्रेनी के राष्ट्रपति वोलदिमीर जेलेंस्की का यह दूसरा वीडियो (Volodymyr Zelenskyy Video) है। जेलेंस्की ने अपनी पहले वीडीयो में यूक्रेन की जनता के नाम संबोधन जारी करते हुए कहा था कि वो रूस के नंबर वन टारगेट हैं। जबकि उनका परिवार दूसरा टारगेट है। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि मैं, मेरा परिवार और मेरे बच्चे यूक्रेन में ही हैं। वे गद्दार नहीं हैं, वे यूक्रेन के नागरिक हैं। जेलेंस्की ने कहा कि रूस उन्हें खत्मकर यूक्रेन को राजनीतिक रूप से बर्बाद करना चाहता है।

दरअसल, कीव में रूस द्वारा भारी बमबारी किए जाने के कारण वहां की स्थिति विकट हो चुकी है। यूक्रेन में अब तक हजारों लोग रूसी हमले की भेंट चढ़ चुके हैं। इस बीच ऐसी खबरें चली थी कि यूक्रेन के राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ देश छोड़कर जा चुके हैं। ऐसे में जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर जनता को सच्चाई से रूबरू कराने की कोशिश की है। उधर, अमेरिका ने भी उन्हें देश से सुरक्षित निकल जाने का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने खारिज कर दिया। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अमेरिका से हथियारों की मांग की है, जिससे वो रूसी आक्रमण का जवाब दे सके।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story