×

Russia Airstrike: रूसी वायु सेना का यूक्रेन पर बड़ा हवाई हमला, 45 सैन्य ठिकाने ध्वस्त

Russia-Ukraine War Update: यूक्रेन के कीव, खारकीव, सहित कई शहरों में रूसी बमबारी ने इमारतों और सड़कों को तबाह कर दिया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 6 May 2022 2:35 AM GMT
Russia Ukraine War
X

रूस-यूक्रेन युद्ध (फोटो : सोशल मीडिया )

Russia-Ukraine War Update Today: रूस-यूक्रेन के मध्य जारी युद्ध के चलते स्थितियां पूर्णकालिक रूप से अस्थिर नजर आ रही हैं, जिसमें तमाम कोशिशों और वार्ताओं के बाद भी दोनों देशों के बीच युद्ध विराम नहीं लगाया जा सका है। रूसी सेना (Russian Army) द्वारा यूक्रेन (Ukraine) में अबतक भारी तबाही मचाई गई है, जिसमें कई शहरों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है और इस कार्यवाही में कई मासूम लोगों की जान भी जा चुकी है। ऐसे में हालिया जानकारी के मुताबिक रूसी वायु सेना ने यूक्रेनी सेना पर हमला करते हुए कुल 45 सैन्य ठिकानों को पूरी तरह तबाह कर दिया है।

इससे जुड़ी जानकारी देते हुए रूसी सेना ने बताया कि उसकी वायु सेना (Russian Air Force) ने हमलों की नवीनतम श्रृंखला में 45 यूक्रेनी सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कहा कि रूसी वायु सेना द्वारा गुरुवार को जिन लक्ष्यों को निशाना बनाया गया उनमें यूक्रेनी सैनिकों और पूर्वी लुहान्स्क क्षेत्र में एक गोला बारूद डिपो शामिल थे।

रूसी सेना द्वारा लगातार यूक्रेन पर जारी हमलों में अबतक भारी तबाही देखने को मिली है। यूक्रेन के कीव, खारकीव, सहित कई शहरों में रूसी बमबारी ने इमारतों और सड़कों को तबाह कर दिया है। आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 2 महीने से अधिक का समय हो गया है लेकिन शांति के मद्देनज़र कोई हल सामने नहीं आया है।

युद्धविराम को लेकर कई दौर की वार्ता

अभीतक रूस-यूक्रेन के बीच जारी इस युद्ध के मद्देनज़र युद्धविराम को लेकर कई दौर की वार्ता आयोजित हो चुकी है लेकिन इस बीच कोई भी सकारात्मक परिणाम निकलकर सामने नहीं आया है। एक ओर जहां रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमले कर रही है वहीं यूक्रेनी सेना द्वारा भी रूसी सैन्य बल को भारी नुकसान पहुंचाया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story