Russia-Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की रूस को चेतावनी- 'हम यूक्रेन के साथ खड़े, उसे अकेला समझने की गलती ना करें'

Russia-Ukraine War अब तक रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में प्रवेश के साथ ही भयानक धमाके भी किए हैं। हालांकि, अब अमेरिका सहित कई अन्य यूरोपीय देश (European Countries) भी यूक्रेन के पक्ष में खुलकर आ गए।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 2 March 2022 3:52 AM GMT (Updated on: 2 March 2022 4:24 AM GMT)
US President Joe Biden warning to Russia said we stand with Ukraine
X

US President Joe Biden warning to Russia said we stand with Ukraine

Russia-Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (US President Joe Biden) ने रूस (Russia) को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो यूक्रेन (Ukraine) के साथ खड़ा है। इसलिए उसे अकेला समझने की गलती ना करें। दरअसल, रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine Conflict) के चलते दोनों देशों के बीच हालात बदतर हो चले हैं। ऐसे में यूक्रेनी सेना (Ukrainian army) से कई गुना मजबूत रूसी सेना (Russian army) लगातार हमलावर है।

अब तक रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में प्रवेश के साथ ही भयानक धमाके भी किए हैं। हालांकि, अब अमेरिका सहित कई अन्य यूरोपीय देश (European Countries) भी यूक्रेन के पक्ष में खुलकर आ गए। इन देशों ने यूक्रेन की मदद करने के साथ ही रूस पर आवश्यक प्रतिबंधों को प्रबलता से लागू करने का निर्णय लिया है।

रूस को चुकानी होगी भारी कीमत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इसी संबंध में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में खुलकर अपनी बात रखी। जो बिडेन ने रूस को सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए कहा, कि 'यूक्रेन को अकेला और कमजोर समंझने की गलती रूस बिल्कुल भी ना करे। यूक्रेन के साथ अमेरिका खड़ा है। हम यूक्रेन की हरसंभव मदद करेंगे। अपने संबोधन में जो बिडेन ने आगे कहा, कि 'रूस को किसी भी प्रकार की मनमानी नहीं करने दी जाएगी तथा साथ ही व्लादीमिर पुतिन (Vladimir Putin) द्वारा दिखाए गए तानाशाही रवैये के चलते उन्हें इसकी भारी कीमत भी चुकानी पड़ेगी।'

यूक्रेन को कमज़ोर समझने की गलती न करे यूक्रेन

बता दें, कि रूस के खिलाफ अन्य देशों को एकत्र करने की सबसे अहम पहल अमेरिका ने ही की है। यूक्रेन की मदद को भी कई देश खड़े हैं। अपने संबोधन में इस बात का ज़िक्र करते हुए जो बिडेन ने कहा कि, 'रूस ने जब यूक्रेन पर हमला बोला तब उसने यह सोचा था कि नाटो और पश्चिमी देश इस मामले में ना तो अपनी प्रतिक्रिया देंगे और ना ही इस हमले का जवाब। लेकिन पुतिन की यह बहुत ही बड़ी गलती है। यूक्रेन के साथ अमेरिका खड़ा है और यूक्रेन को कमज़ोर समझना व्लदीमिर पुतिन की गलती है।'

रुस के खिलाफ प्रतिबंधों की शुरुआत करते हुए अमेरिकी टेक कंपनी गूगल ने रूस के समाचार चैनल रूस टुडे और स्पुतनिक के यूट्यूब चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story