×

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी सैनिक पिता ने बेटी को सुरक्षित स्थान पर भेजते हुए कहा अलविदा, देखे युद्ध भूमि से सबसे भावुक वीडियो

Russia-Ukraine War: इस वीडियो में एक यूक्रेनी सैनिक पिता अपनी बेटी को गले लगाकर रोते नज़र आये। सैनिक अपनी बेटी को सेफ जोन में भेज रहा था ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 25 Feb 2022 6:19 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2022 6:36 AM GMT)
russia ukraine war
X

सैनिक पिता ने बेटी को सुरक्षित स्थान पर भेजते हुए कहा अलविदा  (फोटो : सोशल मीडिया )

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के बीच जंग की शुरुआत हो चुकी है। इतिहास के हर एक युद्ध की भांति इस युद्ध के चलते भी सबसे ज़्यादा भुगतना आम जनता, सैनिकों और उनके परिवारों को पड़ता है। यूक्रेन की भूमि से भी एक ऐसा ही वीडियो (Ukrainian soldier emotional video) हमारे सामने आ रहा है, जिसमें एक यूक्रेनी सैनिक पिता (Ukrainian soldier father video) को युद्ध पर जाते समय अपनी बेटी (soldier's daughter) को अलविदा कहते हुए दिखाया गया है।

इस वीडियो को देखने के बाद आप और हम सब यकीनन भावुक हो जाएंगे, लेकिन इससे भी ज़्यादा आवश्यक यह है कि क्या युद्ध आवश्यक है? एक वयस्क व्यक्ति अथवा राजनीति के लिए यह ज़रूरी हो सकता है लेकिन बच्चों के लिए नहीं, उन्हें बस अपने आसपास हंसता-खेलता माहौल और सकारात्मक वातावरण चाहिए।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि-"पिता ने अपनी बेटी को अलविदा कहते हुए उसे सुरक्षित बस में बिठाया और वह यूक्रेन के लिए लड़ने के चलते वापस वहीं पर रह गया।"

बस में बैठते हुए भावुक दिखे सैनिक पिता

इस वीडियो में एक सैनिक पिता अपनी बेटी और परिवार को सुरक्षित स्थान पर भेजने को लेकर एक बस में बैठते हुए भावुक होता दिखाई दे रहा है, यकीनन अपने देश की रक्षा का प्रण लेने वाला एक सैनिक इतना भावुक नहीं हो सकता लेकिन अपनी बेटी से यह सोचते हुए विदा लेने वाला एक पिता कि वह कभी दोबारा उससे मिल भी पाएगा या नहीं ज़रूर भावुक हो सकता है। यह वीडियो साफ तौर पर यह कह रहा है कि युद्ध किसी समस्या का हल नहीं हो सकता है, इस बात के कई प्रमाण हैं कि युद्ध के चलते कोई मुल्क भले ही जीत जाए लेकिन इंसान और इंसानियत की हमेशा से हार ही होती आई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story