Russia-Ukraine War: रूसी मिसाइल हमलों के बीच कीव के मेट्रो बॉम्ब शेल्टर में एक महिला ने बच्ची को दिया जन्म, जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित

Russia-Ukrain War: यूक्रेनी युवती अपने गर्भ धारण के आखिरी दिनों में थी। इसी बीच राजधानी कीव पर रूसी सेना ने बमबारी शुरू कर दी। लिहाजा युवती को एक मेट्रो स्टेशन में शेल्टर लेना पड़ा। इस बीच युवती को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Feb 2022 9:47 AM GMT
Russia-Ukraine War: Amidst Russian missile attacks, a woman gave birth to a child in Kiev
X

रूसी मिसाइल हमलों के बीच महिला ने बच्ची को दिया जन्म: Photo - Social Media

New Delhi: कीव बीते तीन दिनों से यूक्रेन की जनता रूस के भारी सैन्य आक्रमण (military offensive) को झेल रही है। पुरे देश में अफरातफरी का माहौल है। रूसी मिसाइलों ने यूक्रेनी शहर (Ukrainian city) को नरक बना दिया है। लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित पनाहगाह की तलाश में इधर–उधर भटक रहे हैं। यूक्रेन के मेट्रो स्टेशन (Ukraine metro stations) इन दिनों वहां के नागरिकों के लिए नया आशियाना बन चुका है। इस बीच राजधानी कीव स्थित मेट्रो बॉम्ब शेल्टर में एक चमत्कार देखने को मिला। रूसी आक्रमण से बचने के लिए यहां छिपी एक 23 वर्षीया यूक्रेनी युवती ने एक बच्ची को जन्म दिया है।

मेट्रो शेल्टर में बच्ची का जन्म (baby girl born in metro shelter)

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यूक्रेनी युवती अपने गर्भ धारण के आखिरी दिनों में थी। इसी बीच राजधानी कीव पर रूसी सेना ने बमबारी शुरू कर दी। लिहाजा युवती को एक मेट्रो स्टेशन में शेल्टर लेना पड़ा। इस बीच युवती को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, उसकी चीख सुनकर वहां तैनात यूक्रेन पुलिस के जवान उसकी मदद को दौड़े। खबर के अनुसार वहां तैनात एक अधिकारी मायकोला श्लापक ने बताया कि उन्होंने छोटी लड़की को जन्म देने में उसकी मदद की और एक एम्बुलेंस को बुलाया जो उन दोनों को अस्पताल ले गई। दोनों अभी वहीं रह रहे हैं औऱ स्वस्थ हैं।

बच्ची का जन्म यूक्रेन के लोगों के लिए आशा की एक किरण

कल रात उनके आगमन को एक चमत्कार के रूप में देखा जा रहा था क्योंकि उनकी कहानी ने एक महिला को यह घोषित करने के लिए प्रेरित किया कि 'इस निराशाजनक समय में आपका जन्म आशा है'। ऐसे भयावह समय में एक नन्ही सी बच्ची का दुनिया में आना यूक्रेन के लोगों के लिए आशा की एक किरण है।

यूक्रेनी युवती ने बच्ची को दिया जन्म: Photo - Social Media

जंग का सबसे बुरा असर बच्चों पर

बता दें कि रूसी आक्रमण के पास बड़ी संख्या में यूक्रेनी नागरिक देश छोड़कर पड़ोंसी मूल्कों में शरण ले रहे हैं। वहीं इस जंग का सबसे बुरा असर बच्चों पर पड़ रहा है। उन्हें और नवजातों के देखभाल के लिए बंकरों को अस्थायी अस्पताल में परिवर्तित कर दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/russia-ukraine-war-big-breaking-netherlands-support-ukraine-send-200-anti-aircraft-missiles-308310?infinitescroll=1

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story