×

9 महीने में चौथे रूसी राजदूत की देश के बाहर मौत, स्विमिंग पूल में मिली लाश

aman
By aman
Published on: 25 Aug 2017 12:59 AM GMT
9 महीने में चौथे रूसी राजदूत की देश के बाहर मौत, स्विमिंग पूल में मिली लाश
X
सूडान में रूस के राजदूत की हार्ट अटैक से मौत, स्विमिंग पूल में मिली लाश

मास्को: सूडान में रूसी राजदूत मीरगायस शिरिनस्की (60 वर्ष) का शव उनके खार्तून स्थित आवास से बरामद हुआ है। रूस और सूडानी आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, मीरगायस रूस के ऐसे चौथे राजदूत हैं जो दिसंबर के बाद से देश के बाहर मृत पाए गए हैं। सूडान के विदेश मंत्री ने रूस के राजदूत की मृत्यु की पुष्टि की है।

सूडान पुलिस ने बताया, कि मीरगायस का शव उनके आवास के स्विमिंग पूल में पाया गया। हालांकि, दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी मौत स्पष्ट रूप से दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने भी कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक उनकी मौत स्वाभाविक थी। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने मास्को में विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया कि सूडान में उनके राजदूत को बचाने के लिए डॉक्टरों को बुलाया गया, लेकिन वे बच नहीं सके।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story