×

तुर्की में रूसी राजदूत कालरेव की हत्या, बरसेगा पुतिन का कहर

Rishi
Published on: 19 Dec 2016 10:59 PM GMT
तुर्की में रूसी राजदूत कालरेव की हत्या, बरसेगा पुतिन का कहर
X

अंकारा : तुर्की की राजधानी अंकारा में रूस के राजदूत आंद्रेई कालरेव की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। हमले में गोली लगने के बाद उनकी मौत हो गयी। कला प्रदर्शनी के दौरान राजदूत पर हमला हुआ। हमलावर चिल्ला रहा था अल्लेपो और बदला। रुसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन को घटना की जानकारी दी जा चुकी है।

कमांडों ने हमलावर को भी मार गिराया। अंकारा के मेयर ने हमलावर की पहचान पुलिसकर्मी के रूप में की है। रूस सरकार ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। रुसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा अंकारा में आज एक हमले में रूसी राजदूत आंद्रेई कालरेव घायल हो गए जिससे उनकी मौत हो गयी।

उन्होंने कहा जो कुछ भी हुआ वह एक आतंकवादी कृत्य है। उन्होंने कहा हत्यारों को दण्डित किया जाएगा। आतंकवाद की जीत नहीं हो सकती।

आपको बता दें तुर्की और रूस के बीच पिछले कुछ समय से संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुतिन ने अधिकारियों की आपात बैठक तलब की है इसके बाद रूस कड़े कदम उठा सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story