×

Russian Military Aircraft Crash: पहले हवा में लगी आग, फिर जमीन पर गिरा धड़ाम से, देखें रूस के मिलिट्री विमान का आखिरी उड़ान का वीडियो

Russian Military Aircraft Crash: मॉस्को (Moscow) में रूस का एक मिलिट्री विमान क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि इस विमान में तीन लोग मौजूद थे।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 18 Aug 2021 4:35 AM GMT
Russian Military Aircraft Crashes
X

रूस का मिलिट्री विमान का वायरल वीडियो की तस्वीर (फोटो- @ShivAroor Twitter)

Russian Military Aircraft Crash: मॉस्को (Moscow) में रूस का एक मिलिट्री विमान क्रैश हो गया। दुर्घटना के शिकार हुए इस विमान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस विमान में तीन लोग मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक, रूस का ये विमान एक मालवाहक विमान था। मंगलवार (17 अगस्त) को इस विमान की टेस्टिंग की जा रही थी कि तभी अचानक विमान में आग लगी और जमीन पर जा गिरी। जमीन पर टकराते ही विमान आग के गोले में तब्दील हो गया। फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

खबर है कि विमान की टेस्टिंग के लिए दो पायलट और एक फ्लाइट इंजीनियर (Pilot and Flight Engineer) बैठे हुए थे। हादसे के बाद उनका कुछ भी पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि वे इस हादसे के शिकार हो गए हैं।

रूस के यूनाइटेड एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन के अनुसार, लाइट मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन Ilyushin Il-112V कुबिंका हवाई क्षेत्र में लैंड करने के लिए जंगली क्षेत्र से गुजर रही थी, तभी वह दुर्घटनाग्रस्त का शिकार हो गया। वही खबर है कि एक चालक दल की मौत हो गई है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हादसे का वीडियो

बताते चलें कि इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर पर एक यूजर ने इस हादसे का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि रूस का मिलिट्री विमान काफी नीचे उड़ रहा था। तभी अचानक उनके एक पंख में आग लग जाती है। वह आग धीरे-धीरे बढ़ने लगती है, जिसके कारण विमान अपना बैलेंस खो देता है और जमीन से टक्कराता है। जमीन से टकराते ही विमान में जोरदार आग लग जाती है। देखते ही देखते ऊंचे-ऊंचे धुएं के गुबार उठने लगते हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story