TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

सज्जन-शरीफ मुलाकात पर भड़का पाक मीडिया, कहा- पिछले दरवाजे से मोदी कर रहे राजनीति

aman
By aman
Published on: 28 April 2017 8:09 AM GMT
सज्जन-शरीफ मुलाकात पर भड़का पाक मीडिया, कहा- पिछले दरवाजे से मोदी कर रहे राजनीति
X
सज्जन-शरीफ मुलाकात पर पाक मीडिया भड़की, आरोप- पिछले दरवाजे से मोदी कर रहे राजनीति

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ और भारतीय कारोबारी सज्जन जिंदल के बीच बुधवार को एक मुलाकात हुई थी। पाकिस्तानी मीडिया इसे गुप्त बैठक करार दे रहा है। मीडिया की मानें तो नवाज ने इसे गुप्त रखने की कोशिश की थी। वहीं, पाक मीडिया सज्जन जिंदल पर पाकिस्तान वीजा नियमों का उल्लंघन का आरोप लगा रही है। मीडिया का अनुमान है कि हो सकता है कुलभूषण जाधव मामले पर पीएम मोदी जिंदल के जरिए पीछे के दरवाजे का इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन इस मुलाकात के बाद उपजे हालात पर नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा, कि 'सज्जन जिंदल के साथ उनके पिता की मुलाकात गुप्त नहीं थी। जिंदल और शरीफ की दोस्ती काफी पुरानी है। बुधवार को हुई उनकी मुलाकात भी दोस्ताना ही थी।' मरियम शरीफ ने ये जानकारी ट्वीट कर दी।



मुलाकात के कारण का खुलासा नहीं

साथ ही, मरियम शरीफ ने अपील की है कि इस मुलाकात को मीडिया बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं करे। बता दें, कि इससे पहले गुरुवार को पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि मंत्रालय को इस मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बाद में मरियम शरीफ ने ही इस बैठक की पुष्टि की थी। हालांकि, सज्जन जिंदल की ये मुलाकात किस संबंध में थी इसका खुलासा मरियम ने भी नहीं किया।

कौन हैं सज्जन जिंदल?

यदि आपको याद हो तो पीएम मोदी के पाक दौरे पर उन्हें नवाज शरीफ से मिलवाने वाले सज्जन जिंदल ही थे। मोदी-शरीफ की ये मुलाकात दिसंबर 2015 में हुई थी। बुधवार को इस मुलाकात के मद्देनजर पाक मीडिया में आशंका जताई जा रही है कि भारतीय पीएम पाक के साथ बातचीत के लिए अनाधिकारिक विकल्पों के इस्तेमाल की कोशिश कर रहे हैं। अब सज्जन जिंदल पर वीजा नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लग रहा है। इसके बाद से यह मुलाकात और ज्यादा विवादों में घिर गई है।

संभावना इन बातों की भी

सज्जन और शरीफ के बीच हुई इस हालिया मुलाकात को पाक मीडिया कूटनीतिक रंग दे रहा है। पाकिस्तान का मीडिया जगत इसे लेकर अलग-अलग संभावनाएं जता रहा है। पाक अखबार 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने आशंका जताई है कि यह शंघाई में होने जा रहे SCO सम्मेलन में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात तय करने के सिलसिले में ही सज्जन नवाज से मिले। मालूम हो, कि SCO सम्मेलन इसी साल जून में आयोजित होने जा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story