×

सैमसंग लाया 'गैलेक्सी नोट 7' स्मार्टफोन का नया डिजाइन

क्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का नया डिजाइन एक बार फिर बाजार में पेश किया है। हैंडसेट में आग लगने की घटनाएं लगातार होने के कारण इस स्मार्टफोन का उत्पादन और बिक्री पिछले साल बंद कर दी गई थी।

priyankajoshi
Published on: 6 July 2017 11:40 AM GMT
सैमसंग लाया गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का नया डिजाइन
X

सियोल : दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का नया डिजाइन एक बार फिर बाजार में पेश किया है। हैंडसेट में आग लगने की घटनाएं लगातार होने के कारण इस स्मार्टफोन का उत्पादन और बिक्री पिछले साल बंद कर दी गई थी।

दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, यह नया संशोधत रूप गैलेक्सी नोट एफई (फैन एडिशन) की दक्षिण कोरिया में शुक्रवार से बिक्री शुरू होगी। इसकी कीमत 699,600 वोन दक्षिण कोरिया की मुद्रा वोन (607 अमेरिकी डॉलर) है।

समस्या के कारण रोकी थी बिक्री

सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 7 ने फोन की बैटरी में आग लगने संबंधी समस्या के चलते इसका उत्पादन और बिक्री रोक दी थी। किसी मोबाइल कंपनी द्वारा मोबाइल फोन के इतिहास में पहली बार इस तरह का कदम उठाया गया था।

6.1 अरब का हुआ था घाटा

इस मोबाइल की असफलता से सैमसंग को लगभग 6.1 अरब का कुल परिचालन घाटा हुआ था। दोबारा डिजाइन किए गए गैलेक्सी नोट की 400,000 यूनिट बिक्री के लिए तैयार हैं। इसकी बैटरी की क्षमता 3,200 मिलियम्प ऑवर(एमएएच) की है जोकि पहले के मॉडल की बैटरी क्षमता से 200 एमएएच कम है। हालांकि इसका पता नहीं चल सका है कि अन्य देशों की इसकी कितनी यूनिट बिक्री के लिए मौजूद रहेंगी।

--आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story