×

आसमान से गिराए गये ताबड़तोड़ बम, सड़कों पर बिछ गई लाशें, श्मशान बना ये देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 31 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही क्षेत्र में सऊदी अरब और हूती विद्रोहियों के बीच पहले से मौजूद तनाव और बढ़ गया है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Feb 2020 3:57 PM GMT
आसमान से गिराए गये ताबड़तोड़ बम, सड़कों पर बिछ गई लाशें, श्मशान बना ये देश
X

नई दिल्ली: सऊदी अरब ने अपना विमान गिराए जाने के बाद बदला लेने को लेकर भारतीय समयानुसार शनिवार देररात संघर्षग्रस्त यमन में एयर स्ट्राइक की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 31 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही क्षेत्र में सऊदी अरब और हूती विद्रोहियों के बीच पहले से मौजूद तनाव और बढ़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सऊदी अरब ने यमन के उत्तरी प्रांत अल-जावफ में इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। यह वही इलाका है जहां शुक्रवार को उसका एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के इस विमान को गिराने का दावा किया था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सऊदी ने हूती विद्रोहियों द्वारा अपने विमान गिराए जाने के बदले में ही एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिस जगह और समय पर यह एयर स्ट्राइक की गई है, उस समय वहां दुर्घटनाग्रस्त विमान को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि मारे गए लोग हूती विद्रोही ही थे या यमन के आम नागरिक। बता दें कि यमन में सऊदी अरब और हूती विद्रोहियों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है। दोनों एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं।

हूती विद्रोहियों का दावा, सऊदी का लड़ाकू विमान गिराया

इससे पहले शुक्रवार को संघर्षग्रस्त यमन में सऊदी अरब का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हूती विद्रोहियों ने इस विमान को गिराने का दावा किया जबकि रियाद के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने दावे को नकार दिया।

गठबंधन ने कहा, विमान यमनी सरकारी बलों की मदद के लिए ऑपरेशन पर था लेकिन वह उत्तरी अल-जावफ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि गठबंधन ने हादसे की वजह नहीं बताई जबकि यह भी साफ नहीं है कि पायलट अपनी जान बचाने में कामयाब रहे या नहीं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 31 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही क्षेत्र में सऊदी अरब और हूती विद्रोहियों के बीच पहले से मौजूद तनाव और बढ़ गया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story