×

आतंक पर प्रहार! खाड़ी देशों ने कतर को मांगें पूरी करने के लिए दिए 48 घंटे

Rishi
Published on: 3 July 2017 9:54 AM GMT
आतंक पर प्रहार! खाड़ी देशों ने कतर को मांगें पूरी करने के लिए दिए 48 घंटे
X

काहिरा : खाड़ी के चार देशों ने कतर को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए दो और दिन का समय दिया है। इन देशों ने कथित तौर पर आतंकवाद के समर्थन पर कतर से राजनयिक संबंध तोड़ लिए हैं और अपनी मांगें पूरी करने का उसे अल्टीमेटम दिया हुआ है।

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन व मिस्र ने रविवार देर जारी किए गए एक संयुक्त बयान में कहा कि उन्होंने अपने अल्टिमेटम में 48 घंटे का और विस्तार किया है। पहले इस अंतिम चेतावनी की समय सीमा 4 जुलाई तय थी। यह विस्तार कुवैत के अमीर सबाह अल-अहमद अल जबर अल-सबाह के अनुरोध पर किया गया।

सऊदी एपीए ने कहा कि चार देशों द्वारा कतर को दिया गया समय कतर सरकार की इस बात पर मिला है कि वह सोमवार को संबंधित मांगों की सूची पर अपनी आधिकारिक प्रतिक्रिया भेजेगा। चारों देशों ने इस अवधि को 'अनुग्रह अवधि' कहा है।

इन चारों देशों ने जून में कतर से अपने वाणिज्यिक व कूटनीतिक संबंध तोड़ दिए थे। इन देशों ने कतर पर ईरान व आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story