SCO सम्मेलन: आज दूसरे दिन भी इमरान खान से नहीं मिले पीएम मोदी, बनी रही दूरी

भारत ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को बड़ी कूटनीतिक सबक दी है। लगातार दूसरे दिन आज पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान एक छत के नीचे आए और एक कतार में दिखे लेकिन दोनों नेताओं ने दूरी बनाए रखी।

Published by Anoop Ojha Published: June 14, 2019 | 11:38 am
Modified: June 14, 2019 | 11:47 am

SCO सम्मेलन: आज दूसरे दिन भी इमरान खान से नहीं मिले पीएम मोदी, बनी रही दूरी

नई दिल्ली: भारत ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को बड़ी कूटनीतिक सबक दी है। लगातार दूसरे दिन आज पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान एक छत के नीचे आए और एक कतार में दिखे लेकिन दोनों नेताओं ने दूरी बनाए रखी। शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में तय कार्यक्रम के तहत फोटो सेशन हुआ लेकिन दोनों नेता अलग-अलग खड़े दिखाई दिए। दोनों ने न तो एक दूसरे को दुआ सलाम किया और न ही किसी तरह की बातचीत की।

यह भी पढ़ें…..शंघाई समिट में हिस्सा लेने के लिए मोदी किर्गिस्तान पहुंचे, पुतिन-जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

इससे पहले गुरुवार को डिनर के मौके पर भी पीएम मोदी ने इमरान खान से किसी भी तरह की बातचीत नहीं की।डिनर में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी मौजूद थे। दोनों नेता एक ही टेबल पर बैठे थे। दोनों नेताओं के एक ही मेज पर होने के बावजूद दोनों के बीच ना तो किसी तरह की बातचीत हुई और ना ही हाथ मिलाया गया।

यह भी पढ़ें…..रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- पाकिस्तान दक्षिण एशिया का महत्वपूर्ण सहयोगी

इाके पहले गुरुवार को जब पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले तो उन्होंने पाकिस्तान को लेकर कहा कि पहले वह आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए फिर इससे बातचीत होगी। चीन अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान का सहयोग करता रहा है। यही नहीं चीन लंबे समय तक जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालता रहा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App