×

बलूचिस्‍तान में दो दिन के अंदर दूसरा आतंकी हमला, नमाज पढ़ते वक्त हुआ हमला

यह ब्‍लास्‍ट मस्जिद के नजदीक एक बाजार में पुलिस वैन के पास हुआ। ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त हुआ जब लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में इक्‍ट्ठा हो रहे थे।

Vidushi Mishra
Published on: 14 May 2019 6:23 AM GMT
बलूचिस्‍तान में दो दिन के अंदर दूसरा आतंकी हमला, नमाज पढ़ते वक्त हुआ हमला
X

पाकिस्तान: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्‍वेटा में सोमवार को हुए बम ब्‍लास्‍ट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। जबकि लगभग 10 लोग घायल हो गए हैं। बलूचिस्‍तान प्रांत में पिछले 48 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है। यह ब्‍लास्‍ट मस्जिद के नजदीक एक बाजार में पुलिस वैन के पास हुआ। ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त हुआ जब लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में इक्‍ट्ठा हो रहे थे।

अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर क्षेत्र में एक पांच सितारा होटल को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान 3 बंदूकधारी होटल के अंदर घुस गए और गोलीबारी की। हालांकि सुरक्षाबलों ने करीब 6 घंटे की कार्रवाई के बाद तीनों आतंकियों को मार गिराया। जबकि इस घटना में दो पुलिस‍कर्मियों की भी मौत हुई थी।

यह भी देखें... घोसी से बीएसपी प्रत्याशी अतुल राय ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

गनीमत यह रही कि उस दौरान होटल के किसी मेहमान को नुकसान नहीं पहुंचा था। एक सुरक्षा गार्ड ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो आतंकियों ने उसे गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार हमले की सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और आतंकियों को एक फ्लोर पर ही सीमित कर दिया था। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

यह भी देखें... विश्व कप के दौरान हर टीमों के पास भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी होगा

बलूचिस्तान प्रांत के सूचना मंत्री जहूर बुलेदी के अनुसार हमले के बाद होटल में मौजूद सभी विदेशी और घरेलू मेहमानों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जिस होटल पर हमला हुआ उसका नाम पर्ल कॉन्टिनेंटल है जो कोह-ए-बाटिल की पहाड़ियों पर स्थित है। इस होटल में ज्यादातर व्यापारी और सैलानी रुकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story