×

मोरक्को के अगादीर में शुरू हुआ दूसरा विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन

aman
By aman
Published on: 11 Sep 2017 11:31 PM GMT
मोरक्को के अगादीर में शुरू हुआ दूसरा विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन
X
मोरक्को के अगादीर में शुरू हुआ दूसरा विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन

रबात: मोरक्को के दक्षिणी शहर अगादीर में सोमवार को दूसरे विश्व जलवायु सम्मेलन का शुभारंभ हुआ। इसका उद्देश्य गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा जलवायु प्रयासों का आकलन करना है। इस सम्मेलन में दुनिया भर के गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि इकट्ठा हुए। इस घटना से संबंधित क्षति के विनाशकारी प्रभाव को देखते हुए जलवायु परिवर्तन के खिलाफ संघर्ष जारी रखने के लिए जुटने का आह्वान किया।

तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में वैश्विक जलवायु कार्रवाई एजेंडे की समीक्षा और दुनिया भर के गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा की गई प्रगति का आकलन करने पर केंद्रित किया जाएगा। यह नवाचारों को प्रोत्साहित करेगा, अधिक प्रभावी समाधानों को इंगित करेगा और जलवायु कार्रवाई से नई पहल की मांग करेगा।

शिखर सम्मेलन के दौरान, अफ्रीकी महाद्वीप के सामने आने वाले मुद्दों पर उपस्थित संस्थाओं द्वारा ज्यादा ध्यान दिया जाएगा और अफ्रीकी शहरों की विभिन्न चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी।

--आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story