×

जर्मनी से बुरी खबर: कोरोना संकट से परेशान, वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कर ली खुदकुशी

कोरोना वायरस बीमारी को फैलते देख पूरी दुनिया में खौफ है और इस बीच इस बीमारी से चिंतित हो कर जर्मनी के राज्य वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने आत्म हत्या कर ली है। जर्मनी में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बता दें 54 वर्षीय शेफर की लाश रेलवे ट्रेक के नजदीक पड़ी मिली है।

suman
Published on: 29 March 2020 2:24 PM GMT
जर्मनी से बुरी खबर: कोरोना संकट से परेशान, वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कर ली खुदकुशी
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस बीमारी के फैलाव से पूरी दुनिया में खौफ है और इस बीच इस बीमारी से चिंतित हो कर जर्मनी के राज्य वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने आत्म हत्या कर ली है। जर्मनी में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बता दें 54 वर्षीय शेफर की लाश रेलवे ट्रेक के नजदीक पड़ी मिली है। जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाफर ने कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान से चिंतित होकर खुदकुशी कर ली। वह इस बात से अंदर ही अंदर घुट रहे थे कि

यह पढ़ें....बेशर्म चीन: मदद की जगह कर रहा ये गंदा काम, देशों को बेच रहा मेडिकल उपकरण

कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था को जो नुकसान हो रहा है, उससे कैसे निपटा जाएगा। राज्य के प्रीमियर वोल्कर ने रविवार को उनकी मौत की सूचना दी। शाफर (54) को शनिवार को रेलवे ट्रैक के नजदीक मृत पाया गया था। माना जा रहा है कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। प्रीमियर वोल्कर अपने कैबिनेट सहयोगी की मौत से बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, 'हम बेहद हैरान हैं, हमें यकीन नहीं हो रहा है और हम बेहद बेहद दुखी है।' हेसे में फ्रैंकफर्ट मौजूद है जहां बड़े वित्तीय बैंक ड्यूस और कॉमर्जबैंक के हेडक्वॉर्टर्स मौजूद हैं।

यह पढ़ें....लॉकडाउन: प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश, बाहर से आने वाले 14 दिन रहें अलग

यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में मौजूद है। प्रीमियर वोल्कर जब यह संदेश जारी कर रहे थे तो उनके चेहरे पर दुख साफ झलक रहा था। शाफर वोल्कर के 10 साल से वित्तीय सहयोगी थे। वह कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान से लड़ने के लिए दिनरात काम कर रहे थे और कंपनियों और कामगारों की मदद कर रहे थे। वोल्कर ने कहा, 'हमें आज यह मानना पड़ेगा कि वह बेहद दुखी थे। यह निश्चित रूप से बेहद कठिन वक्त है जब हमें उनकी बेहद जरूरत थी।' माना जा रहा था कि वोल्कर के बाद शाफर ही अगले प्रीमियर होते। वोल्कर की तरह शाफर भी चांसलर ऐंगला मर्केल की सेंटर राइट सीडीयू पार्टी के सदस्य थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं।

suman

suman

Next Story