×

तुर्की के इस्तांबुल में हुआ आतंकी हमला, 38 की मौत, 156 घायल

मंत्री सुलेमान सोएलू ने कहा कि फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुआ आतंकी हमले का टारगेट पुलिस और नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना था।

By
Published on: 11 Dec 2016 3:27 AM GMT
तुर्की के इस्तांबुल में हुआ आतंकी हमला, 38 की मौत, 156 घायल
X

तुर्की: इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले में 38 लोगों की मौत और 156 घायल हो गए। यह हमला शनिवार शाम को बेसिकतास स्टेडियम के पास हुआ। बताया जा रहा है कि आतंकियों की तरफ से स्टेडियम के पास दो भीषण धमाके और गोलीबारी की गई।

तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोएलू ने इस हमले को आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए धमाके का टारगेट पुलिस और नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना था।

बता दें कि फ़ुटबॉल स्टेडियम के बाहर खड़ी एक पुलिस बस को निशाना बनाकर पहला धमाका किया गया। यह धमाका तुर्की के दो फ़ुटबॉल टीमों के बीच मैच होने के एक घंटे बाद किया गया। इस्तांबुल में हुए इस दो बड़े बम धमाकों में मरने वालों में अधिकतर पुलिस अधिकारी हैं। धमाके के बाद स्टेडियम के बाहर आग की लपटें उठती देखीं गई। साथ ही घटनास्थल पर एंबुलेंस और अधिकारियों की गाड़ियों को देखा गया।

बता दें कि इसके कुछ देर बाद ही स्टेडियम के नजदीक ही बने पार्क में एक हमलावर ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा लिया। इस धमाके के बाद गोलीबारी की आवाजें भी सुनाई दीं। इस मामले पर तुर्की के गृहमंत्री ने बताया कि 10 संदिग्धों को अरेस्ट कर लिया गया है। हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने अभी नहीं ली है।

Next Story